1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ED के एक्शन पर भड़के संजय राउत, बोले- वह एक शिव सैनिक हैं, लड़ेंगे और सभी को करेंगे बेनकाब

ED के एक्शन पर भड़के संजय राउत, बोले- वह एक शिव सैनिक हैं, लड़ेंगे और सभी को करेंगे बेनकाब

शिवसेना (Shiv Sena) के राज्सभा सांसद व प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि मेरी संपत्ति जब्त करें, मुझे गोली मारें या जेल भेजें ,लेकिन मैं डरने वाला नहीं हूं। संजय राउत (Sanjay Raut)  बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) के अनुयायी और एक शिव सैनिक (Shiv Sainik) हैं, वह लड़ेंगे और सभी को बेनकाब करेंगे। मैं चुप रहने वालों में से नहीं हूं, उन्हें नाचने दो। सच्चाई की जीत होगी प्रवर्तन निदेशालय(ED) द्वारा शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की 1034 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क किये जाने पर सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ा बयान दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि असत्यमेव जयते।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। शिवसेना (Shiv Sena) के राज्सभा सांसद व प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि मेरी संपत्ति जब्त करें, मुझे गोली मारें या जेल भेजें ,लेकिन मैं डरने वाला नहीं हूं। संजय राउत (Sanjay Raut)  बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) के अनुयायी और एक शिव सैनिक (Shiv Sainik) हैं, वह लड़ेंगे और सभी को बेनकाब करेंगे। मैं चुप रहने वालों में से नहीं हूं, उन्हें नाचने दो। सच्चाई की जीत होगी प्रवर्तन निदेशालय(ED) द्वारा शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की 1034 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क किये जाने पर सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ा बयान दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि असत्यमेव जयते।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में  मंगलवार को शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) पर बड़ी कार्रवाई की है।  उनकी 1034 करोड़ रुपये की  संपत्ति कुर्क कर ली है। इस कार्रवाई के तहत जांच एजेंसी ने संजय राउत (Sanjay Raut) के अलीबाग स्थित आठ प्लॉट और दादर में एक फ्लैट को कुर्क किया है।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

पीएमएलए के तहत हुई है कार्रवाई

इस मामले से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत जमीन के टुकड़े (भूखंड) और फ्लैट को फ्रीज करने के लिए एक अस्थायी कुर्क के आदेश जारी किए हैं। यह कुर्की मुंबई में एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास से संबंधित 1,034 करोड़ रुपये के भूमि ‘घोटाले’ से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच (Money Laundering Investigation) से जुड़ी है।

संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को हाल ही में किया गया था गिरफ्तार

ईडी (ED)  ने इस मामले में महाराष्ट्र के बिजनेसमैन प्रवीण राउत (Maharashtra businessman Praveen Raut) को फरवरी में गिरफ्तार किया था। इसके बाद में चार्जशीट भी दाखिल की थी। एजेंसी ने पिछले साल संजय राउत (Sanjay Raut)  की पत्नी वर्षा राउत से पीएमसी बैंक धोखाधड़ी(PMC Bank Fraud) मामले से जुड़े एक अन्य मनी लॉन्ड्रिंग मामले और प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी के साथ उनके कथित संबंधों के संबंध में भी पूछताछ की थी।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, इन खिलाड़ियों को मिला मौका
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...