1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. FIFA World Cup 2022 : मोरक्को की सेमीफाइनल में हार से बौखलाए फैंस, देखें बेल्जियम-फ्रांस में हिंसा का Video

FIFA World Cup 2022 : मोरक्को की सेमीफाइनल में हार से बौखलाए फैंस, देखें बेल्जियम-फ्रांस में हिंसा का Video

FIFA World Cup 2022 : फीफा विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल (Semi-Finals)मैच में मोरक्को (Morocco) की टीम को हार का सामना करना पड़ा है। लगातार उलटफेर कर सभी को चौकाने वाली मोरक्को (Morocco) अचानक ही खिताब जीतने की दावेदार बन गई थी, लेकिन फ्रांस (France) ने 2-0 से जीत हासिल कर मोरक्को (Morocco) का सपना तोड़ दिया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

FIFA World Cup 2022 : फीफा विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल (Semi-Finals)मैच में मोरक्को (Morocco) की टीम को हार का सामना करना पड़ा है। लगातार उलटफेर कर सभी को चौकाने वाली मोरक्को (Morocco) अचानक ही खिताब जीतने की दावेदार बन गई थी, लेकिन फ्रांस (France) ने 2-0 से जीत हासिल कर मोरक्को (Morocco) का सपना तोड़ दिया। मोरक्को के फैंस टीम की पहली हार को पचा नहीं पाए। मोरक्को (Morocco) के फैंस (Fans) ने फ्रांस (France) की राजधानी पेरिस और बेल्जियम (Belgium)की राजधानी ब्रसेल्स (Brussels) में जमकर उत्पात मचाया। मोरक्को (Morocco) के प्रशंसकों की ब्रसेल्स (Brussels)  में पुलिस के साथ झड़प हुई।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

मोरक्को (Morocco) के लगभग 100 प्रशंसकों ने ब्रसेल्स साउथ स्टेशन (Brussels South Station) के पास पुलिस पर पटाखे और अन्य सामान फेंके। प्रशंसकों ने कचरे के थैलों और गत्ते के बक्सों को आग के हवाले कर दिया। हिंसा रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन और आंसू गैस का इस्तेमाल किया। पुलिस ने कई प्रशंसकों को हिरासत में भी लिया। हालांकि, इन झड़पों में किसी को कोई गंभीर नुकसान नहीं हुआ है।

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार

फ्रांस (France)  दूसरी टीम है, जो लगातार दूसरी बार फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले ब्राजील 2002 (Brazil 2002) में फाइनल में पहुंची थी और लगातार दो विश्व कप फाइनल खेलने वाली पहली टीम बनी थी। इस मैच में फ्रांस के लिए थियो हर्नांडेज (Theo Hernandez ) ने पांचवें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद रान्डल कोलो मुआनी (Randall Colo Muani) ने 79वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

मैच के बाद, मोरक्को के कोच रेगरागुई ने कहा कि उनकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और सेमीफाइनल में मिली हार इस विश्व कप में उनकी टीम के शानदार प्रदर्शन को कम नहीं कर सकती। रेगरागुई ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने यह दिखाया कि मोरक्को में फुटबॉल मौजूद है और हमारे पास महान समर्थक हैं। हमने इस विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। यह हार हमसे सब कुछ नहीं छीन सकती, जो हमने पहले हासिल किया।

पढ़ें :- इससे देश की छवि को कोई नुकसान नहीं, अडानी मामले में वित्त मंत्री का आया जवाब...

पहले भी हिंसा कर चुके हैं मोरक्को समर्थक

मोरक्को के समर्थक इससे पहले भी बेल्जियम में हिंसा कर चुके हैं। फीफा विश्व कप के ग्रुप मैच में मोरक्को ने बेल्जियम को हराया था। इसके बाद ब्रसेल्स में दोनों टीमों के प्रसंशक भिड़ गए थे और काफी हिंसा हुई थी। अब यही हाल फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुआ है। यहां फ्रांस की जीत के बाद फैंस जश्न मना रहे थे, जिनकी भिड़ंत मोरक्को के फैंस के साथ हो गई। इसके बाद से पूरे फ्रांस में पुलिस बल तैनात है।

पढ़ें :- इंडस्ट्री ने खोया दिग्गज सितारा, लेजेंडरी सिंगर वाणी जयराम का हुआ निधन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...