HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Ghazipur News : गाजीपुर में गरजे सीएम योगी, बोले- ‘माफिया के सफाए के बाद UP में बढ़ा निवेश’

Ghazipur News : गाजीपुर में गरजे सीएम योगी, बोले- ‘माफिया के सफाए के बाद UP में बढ़ा निवेश’

गाजीपुर लोकसभा सीट (Ghazipur Lok Sabha Seat) पर सोमवार को चुनाव प्रचार करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि यूपी से माफिया का सफाया करने के बाद अब प्रदेश में भारी पैमाने पर निवेश आ रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में बड़े स्तर पर निवेश हो रहा है, जिसके बाद यहां फैक्ट्रियां लगेंगी और नौजवानों को यहीं पर नौकरी भी मिलेगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

गाजीपुर। गाजीपुर लोकसभा सीट (Ghazipur Lok Sabha Seat) पर सोमवार को चुनाव प्रचार करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि यूपी से माफिया का सफाया करने के बाद अब प्रदेश में भारी पैमाने पर निवेश आ रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में बड़े स्तर पर निवेश हो रहा है, जिसके बाद यहां फैक्ट्रियां लगेंगी और नौजवानों को यहीं पर नौकरी भी मिलेगी।

पढ़ें :- ये ओम प्रकाश राजभर पूर्वांचल का शेर है, जो चाहेगा वही होगा

योगी ने सपा पर प्रहार करते हुए कहा कि इन लोगों ने गरीबों के बेटों को मारने का संकल्प लिया था, तो हमने भी माफिया को मिट्टी में मिलाने का संकल्प लिया और आज माफिया मिट्टी में मिल चुके हैं। योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सोमवार को मोहम्मदाबाद में बलिया लोकसभा सीट (Ballia Lok Sabha Seat) के लिए पार्टी प्रत्याशी नीरज शेखर (Neeraj Shekhar) के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अयोध्या और काशी के बाद हम मथुरा जाने की तैयारी कर रहे हैं।

कृष्णानंद राय के हत्यारों को सपा ने दिया था संरक्षण

मुख्यमंत्री ने क्रांतिकारियों की पावन धरा को कोटि कोटि नमन करते हुए कहा कि मोहम्मदाबाद क्षेत्र के लिए स्वर्गीय कृष्णानंद राय (Krishnanand Rai) के बहुत से सपने थे। यहां के विकास को लेकर वह अत्यंत चिंतित रहते हैं और लगातार प्रयास करते थे।
विज्ञापन

जब भी कृष्णानंद राय (Krishnanand Rai) जैसा कोई जनप्रतिनिधि विकास के लिए कोई प्रयास करता था सपा के लोग ऐसे नेताओं को माफियाओं की भेंट चढ़ा देते थे। इन लोगों ने स्वर्गीय कृष्णानंद राय (Krishnanand Rai) की हत्या पर संवेदना व्यक्त करने की जगह हत्यारों को संरक्षण दिया और आज माफिया के मरने पर मातम मनाने आते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कृष्णानंद राय (Krishnanand Rai) के साथ ही श्याम शंकर राय, रमेश राय, रमेश पटेल, मुन्ना यादव सहित अन्य लोगों को बर्बरता के साथ मारा गया था। तब प्रदेश में सपा और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। ये दोनों जब भी मिलते हैं तब अनर्थ होता है। हमें फिर से कोई अनर्थ नहीं होने देना है।

पढ़ें :- योगी कैबिनेट ने नई ट्रांसफर नीति सहित 41 प्रस्ताव पास लगी मुहर, 30 जून तक होंगे तबादले

सीएम योगी ने कहा कि सपा और कांग्रेस को ये बताना चाहिए कि मुन्ना यादव, रमेश पटेल जिनकी मुख्तार जैसे माफिया ने हत्या की थी, क्या वो पिछड़ी जाति के नहीं थे। प्रयागराज में पूजा पाल के पति राजू पाल और जया पाल के पति उमेश पाल क्या पिछड़ी जाति के नहीं थे। उनका संकल्प बीजेपी के जनप्रतिनिधियों को, गरीब के बेटों को मारने का था तो हमारा भी संकल्प था कि माफिया को मिट्टी में मिला रहेंगे।

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)ने कहा कि हमें गौरव की अनुभूति होनी चाहिए कि आज हम एक ऐसे माहौल में जी रहे हैं, जिसकी कल्पना देश के प्रथम स्वातंत्र्य सेनानी मंगल पांडेय, चित्तू पांडेय ने की थी। विकास की जो तड़प पूर्व पीएम श्रद्धेय चंद्रशेखर जी में थी और मोहम्मदाबाद के विकास के लिए चिंतित रहने वाले कृष्णानंद राय के सपनों को साकार करने का प्रयास मोदी जी कर रहे हैं।

कहा कि आज पूरे देश में जहां कहीं भी हम जाते हैं लोगों के मन में एक ही भाव और संकल्प है। जनता कह रही है कि फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार चार सौ पार। ये सुनकर सपा को चक्कर आने लगता है। क्योंकि ये 60-62 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इन लोगों ने यादवों को भी टिकट दिया तो केवल अपने परिवार वालों को।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि उन्होंने निरहुआ को मुम्बई से लाकर आजमगढ़ की जिम्मेदारी दी। उनके सांसद बनने के बाद आजमगढ़ में एयरपोर्ट, विश्वविद्यालय, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज और संगीत महाविद्यालय बन गया। अच्छे लोग चुनकर आते हैं तो विकास भी अच्छा होता है।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि ये सत्ता में आए तो विरासत टैक्स लगाएंगे, यानी आपके पूर्वजों की संपत्ति का सर्वे कराएंगे और उसमें से आधी संपत्ति पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के मुसलमानों में बांट देंगे। इनके अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है। आज तो कोई सभ्य मुसलमान भी अपने बेटे का नाम औरंगजेब नहीं रखता, क्योंकि उसने अपने बाप को कैद करके पानी के लिए तरसाया और अपने भाई की हत्या की। औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, वह कहता था कि मुसलमान बनो या जजिया दो। हम औरंगजेब को दोबारा जीवित नहीं होने देंगे।

पढ़ें :- डूंगरपुर मामले में आजम खान समेत चार लोग साक्ष्य के अभाव में बरी,अभी रहना होगा जेल में

पटाखा भी जोर से फट जाए तो सफाई देता है पाकिस्तान 

सीएम ने कहा कि आज दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है, देश की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं। आतंकवाद और नक्सलवाद समाप्त हुआ है। पटाखा भी जोर से फट जाए तो पाकिस्तान सफाई देता है। उसे पता है कि नया भारत छेड़ता नहीं, मगर कोई छेड़ेगा तो छोड़ता भी नहीं है। सपा में राशन माफिया हावी थे, मगर आज 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन मिल रहा है। पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा आबादी को मोदी जी ने गरीबी रेखा से ऊपर उठाया है।

आज पूरा देश कह रहा है कि जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे। इसके लिए हमें बलिया संसदीय सीट (Ballia Parliamentary Seat) से नीरज शेखर को भारी बहुमत से जिताना होगा। इस अवसर पर प्रदेश सरकार में मंत्री दया शंकर सिंह, सांसद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’, पियूष राय, एमएलसी विशाल सिंह चंचल, मार्कण्डेय शाही, मुन्ना राय, विजय शंकर, उपेन्द्र तिवारी सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...