1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Greece : ग्रीस में 586 जगहों पर लगी आग, राहत कार्य में हो रही है परेशानी

Greece : ग्रीस में 586 जगहों पर लगी आग, राहत कार्य में हो रही है परेशानी

यूरोपीय देश ग्रीस इन दिनों जंगल में लगी आग से जूझ रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों में लगी आग की वजह से बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस (Prime Minister Kyriakos Mitsotakis) ने सोमवार को एक टेलीविजन संबोधन में कहा, ग्रीस अभूतपूर्व रूप से प्राकृतिक आपदा ( natural disaster) का सामना कर रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

ग्रीस  (Greece)  : यूरोपीय देश ग्रीस इन दिनों जंगल में लगी आग से जूझ रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों में लगी आग की वजह से बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस (Prime Minister Kyriakos Mitsotakis) ने सोमवार को एक टेलीविजन संबोधन में कहा, ग्रीस अभूतपूर्व रूप से प्राकृतिक आपदा ( natural disaster) का सामना कर रहा है। जंगलों में लगी आग इतनी तेज है कि राहत और बचाव (Relief and Rescue) का कार्य कर रहे आपदा कर्मियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आग की लपटों की वजह से दमकल कर्मी बहुत मुश्किल से आग के करीब जा पा रहे है।

पढ़ें :- महाराष्ट्र: CM उद्धव ने PM को लेटर लिख कहा- कोरोना को प्राकृतिक आपदा घोषित करें

खबरों के अनुसार, देश के चारों ओर 586 जगह जंगलों में आग लगी हुई है। उन्होंने कहा, ग्रीस अब तक की सबसे खराब हीटवेव का सामना कर रहा है। देशभर में दमकलकर्मी जंगलों में लगी आग को बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं।

वहीं, जंगल में लगी आग ने पिछले एक हफ्ते में सैकड़ों घरों को नष्ट कर दिया और दर्जनों गांवों को खाली करने के लिए लोगों को मजबूर किया है। पर्यावरण अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि लगातार सूखे की मार झेल रहे दक्षिणी यूरोप पर जलवायु परिवर्तन का सबसे ज्यादा जोखिम है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...