1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Gulaab ka totaka : गुलाब का टोटका चमत्कारी है, बजरंगबली प्रसन्न होकर करते है मनोकामना पूरी

Gulaab ka totaka : गुलाब का टोटका चमत्कारी है, बजरंगबली प्रसन्न होकर करते है मनोकामना पूरी

फूल कोमल, सुगंधित और देखने में सुन्दर होते है। फूलों को खुशियों का प्रतीक माना जाता है। जीवन में खुशहाली प्राप्त करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपाय बताए गए है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Gulaab ka totaka : फूल कोमल, सुगंधित और देखने में सुन्दर होते है। फूलों को खुशियों का प्रतीक माना जाता है। जीवन में खुशहाली प्राप्त करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपाय बताए गए है। टोटकों को बहुत ही अचूक माना जाता है।धन प्राप्त करने के लिए गुलाब के फूल का टोटका बहुत ही खास माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इससे घर का धन भंडार भर जाता है। आइये जानते हैं कि धन प्राप्ति के लिए गुलाब के टोटके किस प्रकार किए जाते हैं।

पढ़ें :- सोमवार के दिन भगवान शिव को ऐस करें पसन्न

1.शुक्रवार की शाम गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखकर जला लें। कपूर के जल जाने के बाद उस फूल को मां लक्ष्मी को चढ़ा दें। ऐसा करने से धन लाभ होगा।

3.किसी शुक्लपक्ष के पहले मंगलवार के दिन हनुमानजी को 11 ताजे गुलाब के फूल अर्पित करें। बजरंगबली प्रसन्न होकर मनोकामना पूरी करते हैं।

4.मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली को एक लाल कपड़े में बांध लें। इसके बाद इसे किसी हनुमान मंदिर में एक सप्ताह के लिए किसी मंदिर में रख दें। इसके बाद इसे घर की तिजोरी या दुकान के गल्ले में रख दें। गुलाब के इस टोटके से घर में बरकत होती है।

पढ़ें :- 26 जून 2022 राशिफल: इन जातकों के पुराने विवाद सुलझेंगे, जानें सूर्य की तरह किन जातकों का चमकेगा भाग्य
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...