1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Himachal CM Face Row : सुखविंदर सिंह सुक्खू बोले- 3 निर्दलीय के साथ बीजेपी MLA भी संपर्क में

Himachal CM Face Row : सुखविंदर सिंह सुक्खू बोले- 3 निर्दलीय के साथ बीजेपी MLA भी संपर्क में

Himachal CM Face Row : हिमाचल प्रदेश में कौन मुख्यमंत्री होगा अभी इस पर सस्पेंस बना हुआ है? इस बीच देवभूमि हिमाचल (Devbhoomi Himachal) में प्रचंड बहुमत से सत्ता में आई कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) ने यह दावा करते हुए सनसनी फैला दी है कि बीजेपी के कुछ विधायक कांग्रेस में शामिल होने के लिए उनके साथ संपर्क में हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Himachal CM Face Row : हिमाचल प्रदेश में कौन मुख्यमंत्री होगा अभी इस पर सस्पेंस बना हुआ है? इस बीच देवभूमि हिमाचल (Devbhoomi Himachal) में प्रचंड बहुमत से सत्ता में आई कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) ने यह दावा करते हुए सनसनी फैला दी है कि बीजेपी के कुछ विधायक कांग्रेस में शामिल होने के लिए उनके साथ संपर्क में हैं। सुक्खू ने कहा देवभूमि हिमाचल में कांग्रेस पार्टी (Congress Party in Himachal) के पास 43 विधायकों का समर्थन हैं, जिसमें से तीन निर्दलीय विधायक हैं वहीं बीजेपी (BJP) के कुछ एमएलए भी उनके साथ आ सकते हैं।

पढ़ें :- अमृत उद्यान का उद्घाटन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल 29 जनवरी को करेंगी

बीजेपी विधायक भी हैं संपर्क में : सुक्खू

बताते चलें कि 8 दिसंबर को हुई मतगणना में कांग्रेस ने 40 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था। इसके बावजूद अभी तक सीएम के चेहरे पर कोई फैसला नहीं हो पाया है। नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Elections)में करीब 76.44 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले थे।

सीएम पद और कैबिनेट को लेकर जल्द ही हो जाएगा फैसला : कांग्रेस

कांग्रेस विधायक दल (Congress Legislature Party) की बैठकें लगातार जारी है। हिमाचल कांग्रेस में हलचल बनी हुई है। इस बीच पार्टी ने जानकारी दी है कि सभी विधायकों ने पार्टी हाईकमान को सीएम का चेहरा चुनने के लिए अधिकृत कर दिया है। मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने कहा कि पार्टी हाईकमान जिसे भी चाहे नेता चुन सकता है। पार्टी की तरफ से यह भी कहा गया है कि दिल्ली से पहुंचे पार्टी ऑब्जर्वर शनिवार देर शाम या रविवार तक अपनी रिपोर्ट हाईकमान को देंगे। किसी विधायक ने कोई नाम नहीं रखा है।

पढ़ें :- Budget 2023 Expectations : बजट में 8वें वेतन आयोग ऐलान कर सकती है मोदी सरकार

इसलिए सीएम पद और कैबिनेट को लेकर जल्द ही फैसला हो जाएगा। हिमाचल कांग्रेस (Himachal Congress) में कहीं कोई गुटबाजी नहीं है। यहां हॉर्स ट्रेडिंग (HORSE TRADING) नहीं हो सकती है, हमारा स्पष्ट बहुमत है। हम बस किसी के खिलाफ कुछ बोल नहीं रहे हैं। पार्टी में विधायकों के टूटने का सवाल ही नहीं पैदा होता है। ऐसी सभी खबरें बेबुनियाद है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...