1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. विराट कोहली का बड़ा फैसला, टी20 इंटरनेशनल से लिया ब्रेक

विराट कोहली का बड़ा फैसला, टी20 इंटरनेशनल से लिया ब्रेक

भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी से टी20 सीरीज की शुरूआत होने वाली है। वहीं इस श्रृंखला के पहले एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। बता दें कि भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 इंटरनेशनल (T20 International) से अस्थाई रूप ब्रेक लेने का फैसला किया है। ऐसे में अब माना जा रहा है कि वह आईपीएल 2023 (IPL 2023) के पहले भारत के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में खेलेते हुए नजर नहीं आएंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी से टी20 सीरीज की शुरूआत होने वाली है। वहीं इस श्रृंखला के पहले एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। बता दें कि भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 इंटरनेशनल (T20 International) से अस्थाई रूप ब्रेक लेने का फैसला किया है। ऐसे में अब माना जा रहा है कि वह आईपीएल 2023 (IPL 2023) के पहले भारत के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में खेलेते हुए नजर नहीं आएंगे।

पढ़ें :- Joginder Sharma Retirement: 2007 में भारत को टी20 विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास

विराट ने लिया टी20 फॉर्मेट से ब्रेक

विराट कोहली (Virat Kohli) की ब्रेक की जानकारी देते हुए बीसीसीआई (BCCI)के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट्स को बताया कि हां, विराट ने यह सूचना दी है कि वह टी20 के लिए उपलब्ध नहीं है। वह वनडे सीरीज से टीम में वापसी करेंगे। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि वह टी20 इंटरनेशनल से भी ब्रेक (Break from T20 International) ले रहे हैं। वहीं रोहित शर्मा की बात करें तो हम उनकी वापसी में जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं। वह पूरी तरह से फिट हैं या नहीं इसपर फैसला आने वाले समय में किया जाएगा। उन्होंने बैटिंग प्रैक्टिस शुरू कर दी है पर हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं’।

टी20 सीरीज में भी नहीं नजर आएंगे विराट

विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 इंटरनेशनल से ब्रेक (Break from T20 International)  के फैसले के बाद वह श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी नजर नहीं आएंगे। भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज की शुरूआत अगले साल 3 जनवरी से होने वाली है।  पहले सभी को यह लगा था कि विराट इस सीरीज में उपलब्ध होंगे पर विराट ने टी20 से ब्रेक लेने का फैसला कर सबको चौंका दिया है।

पढ़ें :- Indian women under-19 team: दिल्ली एयरपोर्ट पर अंडर-19 भारतीय महिला टीम का हुआ जोरदार स्वागत, देखिए तस्वीरें

भारत और श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल

श्रीलंकाई टीम अपने भारत दौरे की शुरूआत टी20 सीरीज से करेगी। इस सीरीज का पहला मैच 3 जनवरी को मुंबई में, दूसरा मैच 5 जनवरी को पुणे में जबकि तीसरा और अंतिम मुकाबला 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा। वहीं इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। जिसका पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी, दूसरे मैच 12 जनवरी को कोलकाता जबकि तीसरा और अंतिम वनडे 15 जनवरी को तिरुवंतपुरम में खेला जाएगा।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...