1. हिन्दी समाचार
  2. यात्रा
  3. Indian Railways/IRCTC : सफर के दौरान ट्रेन में लीजिए सरसों का साग और मक्के की रोटी का स्वाद, रेल यात्रियों की सुविधाओं में इजाफा

Indian Railways/IRCTC : सफर के दौरान ट्रेन में लीजिए सरसों का साग और मक्के की रोटी का स्वाद, रेल यात्रियों की सुविधाओं में इजाफा

भारतीय रेल यात्रा को यादगार बनाने के लिए रेल यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार प्रयासरत है। रेलवे अब ट्रेनों में खान-पान की सुविधा को और बेहतर करने की दिशा में नये कदम उठा रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Indian Railways/IRCTC : भारतीय रेल यात्रा को यादगार बनाने के लिए रेल यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार प्रयासरत है। रेलवे अब ट्रेनों में खान-पान की सुविधा को और बेहतर करने की दिशा में नये कदम उठा रहा है। अब ट्रेन में सरसों का साग और मक्के की रोटी भी मिलेगी। इसके साथ ही, अब डायबिटिक लोगों के लिए खाना और बेबी फूड भी मिलेगा।

पढ़ें :- Bali Heaven On Earth : प्रकृति प्रेमियों के लिए बाली पृथ्वी पर स्वर्ग है, यहां घूमें ये जगहें

रेल यात्रा की सुविधा की कड़ी में रेलवे ने डायबिटीज रोगियों के लिए अलग से खाने का प्रबंध करा रहा है, इसके लिए आपको टिकट के साथ पहले से खाना बुक कराना होगा। इसके साथ ही बच्चों के लिए बेबी फूड भी मुहैया कराया जाएगा और इसके लिए भी टिकट के साथ खाना बुक कराना होगा। बता दें कि लोगों को रेल यात्रा के दौरान खाने-पीने से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे ने खाने का मेन्यू तैयार कराने का अधिकार आईआरसीटीसी को दिया है. हालांकि खाने का रेट तय करने का अधिकार अभी भी रेलवे के पास ही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...