1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मुस्लिम देशों के संगठन को भारत ने दिया मुहतोड़ जवाब, क्या ‘पाक में कोई लड़की लगा सकती है जय श्रीराम का नारा?

मुस्लिम देशों के संगठन को भारत ने दिया मुहतोड़ जवाब, क्या ‘पाक में कोई लड़की लगा सकती है जय श्रीराम का नारा?

इस्लामिक देशों के संगठन ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन ( iओआईसी) ने कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद को लेकर टिप्पणी की है। संगठन ने भारत को नसीहत देते हुए कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि हिंदुस्तान मुस्लिम समुदाय की सुरक्षा के साथ उनके हितों का ख्याल रखेगा। इसके साथ ही वह इस्लाम को मानने वाले लोगों की जीवनशैली की रक्षा करे। हालांकि, ओआईसी के इस बयान पर भारत ने भी करारा जवाब दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। इस्लामिक देशों के संगठन ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन ( IOC ) ने कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद को लेकर टिप्पणी की है। संगठन ने भारत को नसीहत देते हुए कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि हिंदुस्तान मुस्लिम समुदाय की सुरक्षा के साथ उनके हितों का ख्याल रखेगा। इसके साथ ही वह इस्लाम को मानने वाले लोगों की जीवनशैली की रक्षा करे। हालांकि, ओआईसी के इस बयान पर भारत ने भी करारा जवाब दिया है।

पढ़ें :- डमी कार और डायलिसिस की सरकार बहुत दिन नहीं चलती : Mukhtar Abbas Naqvi

क्या है ओआईसी का पूरा बयान?

ओआईसी ( IOC )  ने अपने ट्विटर हैंडल से हिजाब विवाद के अलावा हरिद्वारा में हुई धर्म संसद को लेकर भी चिंता जताई। पोस्ट में कहा कि ओआईसी ( IOC )  मांग करता है कि भारत मुस्लिम समुदाय की सुरक्षा करे और उनके हितों का ख्याल रखे। इस्लाम को मानने वाले लोगों की जीवनशैली की रक्षा करें। इसके अलावा हिंसा के लिए उकसाने वाले लोगों और हेट क्राइम (नफरत वाले अपराध) करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करे।

इतना ही नहीं ओआईसी ( IOC ) ने हरिद्वार की धर्म संसद को लेकर लिखा कि हम हाल ही में उत्तराखंड के हरिद्वार में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ की गई टिप्पणी पर चिंता जाहिर करते हैं। संगठन ने इस मामले में भी भारत से तुरंत और सख्त कार्रवाई की मांग की है।

भारत की तरफ से क्या जवाब आया?

पढ़ें :- Al-Qaeda इस्लाम को सुरक्षा कवच बनाकर इंसानियत को करती है लहू-लुहान : Mukhtar Abbas Naqvi

भारत की तरफ से अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने ओआईसी ( IOC ) पर जबरदस्त पलटवार किया। उन्होंने कहा कि भारत में सभी धर्मों के लोग खुशी के साथ रह रहे हैं। अंदरुनी मामलों में किसी को भी भारत को उपदेश नहीं देना चाहिए। उन्होंने ओआईसी से सवालिया अंदाज में पूछा कि क्या कोई लड़की पाकिस्तान में इस तरह जय श्रीराम का नारा लगा सकती है। नकवी ने कहा कि पाकिस्तान में कोई लड़की जय श्रीराम का नारा लगा देती, तो उसका तो सिर ही कलम कर दिया जाता।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...