1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: भारत के 2011 वनडे क्रिकेट विश्वकप और गुजरात टाइट्ंस की कल की खिताबी जीत में मिला गजब का संयोग

IPL 2022: भारत के 2011 वनडे क्रिकेट विश्वकप और गुजरात टाइट्ंस की कल की खिताबी जीत में मिला गजब का संयोग

कल अपने पहले ही आईपीएल के टूर्नामेंट में गुजरात टाइट्ंस की टीम ने राजस्थान रायल्स को हरा कर के पहली खिताबी जीत दर्ज की है। हार्दिक पांड्या की टीम ने संजू सैमसन की टीम को 7 विकेट से हरा दिया। राजस्थान की टीम से मिले 131 रनों के लक्ष्य को गुजरात की टीम ने 3 विकेट खो कर हासिल कर लिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कल अपने पहले ही आईपीएल के टूर्नामेंट में गुजरात टाइट्ंस की टीम ने राजस्थान रायल्स को हरा कर के पहली खिताबी जीत दर्ज की है। हार्दिक पांड्या की टीम ने संजू सैमसन की टीम को 7 विकेट से हरा दिया। राजस्थान की टीम से मिले 131 रनों के लक्ष्य को गुजरात की टीम ने 3 विकेट खो कर हासिल कर लिया। आईपीएल 2022 और वनडे क्रिकेट विश्वकप 2011 के बीच कुछ ऐसी समानताएं देखने को मिली हैं, जो शायद ही किसी ने सोची होंगी। वैसे ही कई ऐसी समानताएं हम आपके सामने प्वाइंट्स के माध्यम से रख रहे हैं।

पढ़ें :- Aaron Finch Retirement : ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरोन फिंच का संन्यास, 2021 में दिलाया था विश्व कप

1: शुभमन गिल ने छक्के के साथ गुजरात टाइटन्स को चैंपियन बनाया, 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी ने ही ऐसा किया था।
2: शुभमन भी नंबर-7 जर्सी पहनते हैं और धोनी का जर्सी नंबर तो किसी को बताने की जरूरत ही नहीं है।
3: कुमार संगकारा राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट और हेड कोच हैं। वहीं मलिंगा बॉलिंग कोच हैं। भारत ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था और कुमार संगकारा और लसिथ मलिंगा उस टीम का हिस्सा थे।
4: टीम इंडिया ने गैरी कर्स्टन के कोचिंग कार्यकाल में आईसीसी वर्ल्ड कप जीता था और मौजूदा समय में कर्स्टन गुजरात टाइटन्स टीम से मेंटॉर के तौर पर जुड़े हुए हैं।
5: 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में महेंद्र सिंह धोनी नॉटआउट 91 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए थे और इस मैच में हार्दिक पांड्या को तीन विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। तब भी कप्तान ने फ्रंट से लीड किया था और इस मैच में भी कप्तान ने फ्रंट से लीड किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...