1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: मुंबई इंडियंस को पहली जीत दिलाने में यूपी के इस लाल ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका, डेब्यू मैच में ही खींचा सबका ध्यान

IPL 2022: मुंबई इंडियंस को पहली जीत दिलाने में यूपी के इस लाल ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका, डेब्यू मैच में ही खींचा सबका ध्यान

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की टीम को पहली जीत 8 मैचों में मिली हार के बाद नसीब हुई। रोहित की टीम ने पिछले मैच में राजस्थान की टीम को 5 विकेट से हरा दिया। मुंबई इंडियंस की टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई अपना डेब्यू मैच खेल रहे युवा क्रिकेटर कार्तिकेय सिंह ने।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की टीम को पहली जीत 8 मैचों में मिली हार के बाद नसीब हुई। रोहित की टीम ने पिछले मैच में राजस्थान की टीम को 5 विकेट से हरा दिया। मुंबई इंडियंस की टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई अपना डेब्यू मैच खेल रहे युवा क्रिकेटर कार्तिकेय सिंह ने। कार्तिकेय सिंह ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में ही सबका दिल जीत लिया।

पढ़ें :- होटल में सिराज और उमरान के तिलक न लगवाने पर विवाद, सोशल मीडिया पर लोग उठा रहे सवाल

उन्होंने अपनी कसी हुई गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। कार्तिकेय ने मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन का कीमती विकेट अपने नाम किया। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में महज 19 रन दिए और मुंबई की तरफ से सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए और सबसे बड़ी वो मुंबई के लिए लकी साबित हुए। क्योंकि उनके टीम में आते ही आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस को पहली जीत मिली।

बता दें कि कार्तिकेय उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में पैदा हुए हैं और उनके पिता उत्तर प्रदेश पुलिस में हैं और फिलहाल झांसी में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं। हालांकि, कार्तिक घरेलू क्रिकेट मध्य प्रदेश की तरफ से खेलते हैं। जबकि उनका छोटा भाई यूपी की जूनियर टीम का हिस्सा है। उन्होंने क्रिकेटर बनने के अपने सपने को साकार करने के लिए 9 साल तक का घर का मुंह नहीं देखा, अलग-अलग नौकरी तक की।

लेकिन अपने सपने को पूरा करने की जिद को कभी मरने नहीं दिया। वक्त लगा, लेकिन सपना साकार हो गया और कार्तिकेय ने धमाकेदार आईपीएल डेब्यू किया। कार्तिकेय सिंह बीते 28 अप्रैल को मुंबई इंडियंस में रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर शामिल हुए थे। उन्हें बाएं हाथ के पेसर मोहम्मद अरशद खान के चोटिल होने की वजह से टीम में मौका मिला। कार्तिकेय को 20 लाख रुपये के बेस प्राइज पर मुंबई ने अपने साथ जोड़ा। इस युवा खिलाड़ी ने अब तक 9 फर्स्ट क्लास, 19 लिस्ट-ए और 9 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें क्रमश: 35, 18 और 10 विकेट चटकाए हैं।

पढ़ें :- भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहा है महामुकाबला, 8 दिनों बाद दोनों टीमों के बीच होगी भिड़ंत
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...