HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Israel : इजराइल के वॉर कैबिनेट मंत्री बेनी गैंट्ज ने दिया इस्तीफा , नेतन्याहू ने कही ये बात

Israel : इजराइल के वॉर कैबिनेट मंत्री बेनी गैंट्ज ने दिया इस्तीफा , नेतन्याहू ने कही ये बात

इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच इजरायल को उसके ही अपने ही झटका देते जा रहे हैं। अब वॉर कैबिनेट मंत्री बेनी गैंट्ज़ (Benny Gantz) ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Prime Minister Benjamin Netanyahu) की सरकार से इस्तीफा दे दिया है और साथ ही नए सिरे से चुनाव कराने की मांग की है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Israel : इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच इजरायल को उसके ही अपने ही झटका देते जा रहे हैं। अब वॉर कैबिनेट मंत्री बेनी गैंट्ज़ (Benny Gantz) ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Prime Minister Benjamin Netanyahu) की सरकार से इस्तीफा दे दिया है और साथ ही नए सिरे से चुनाव कराने की मांग की है। इस पर पलटवार करते हुए नेतन्याहू ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा, “इजरायल कई मोर्चे पर अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है। बेनी, यह छोड़ कर भागने का समय नहीं है।”

पढ़ें :- Houthi drone attack : 24 घंटे के भीतर हूतियों का दूसरा ड्रोन हमला, लाल सागर में जहाज को बनाया निशाना

मुताबिक गैंट्ज़ (Benny Gantz) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेतन्याहू पर आरोप लगाया कि वो अपने राजनीतिक अस्तित्व को प्राथमिकता दे रहे हैं, युद्धविराम (Ceasefire in Gaza) समझौते पर आगे नहीं बढ़ रहे हैं, जिससे गाजा में (Israel Hamas War) लगभग 100 बंधकों की रिहाई नहीं हो पा रही है। नेतन्याहू हमें जीतने से रोक रहे हैं।

नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की सरकार के खिलाफ बढ़ते जन विरोध को देखते हुए, गैंट्ज़ ने कहा कि आने वाली सर्दियों में चुनाव कराये जाने चाहिए। उन्होंने नेतन्याहू से चुनाव के लिए एक तिथि निर्धारित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, “हमारे लोगों को अलग-थलग न होने दें।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...