HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Italy Digital Nomad Visa : इटली ने लॉन्च किया डिजिटल नोमैड वीज़ा,जानें इसके बारे में सब कुछ

Italy Digital Nomad Visa : इटली ने लॉन्च किया डिजिटल नोमैड वीज़ा,जानें इसके बारे में सब कुछ

इटली ने हाल ही में एक डिजिटल नोमैड वीज़ा लॉन्च किया है जिसके ज़रिए गैर यूरोपियन यूनियन देशों के लोग इटली में एक साल तक रह व काम कर सकेंगे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Italy Digital Nomad Visa : इटली ने हाल ही में एक डिजिटल नोमैड वीज़ा लॉन्च किया है जिसके ज़रिए गैर यूरोपियन यूनियन देशों के लोग इटली में एक साल तक रह व काम कर सकेंगे। इसके लिए आवेदकों की वार्षिक आय कम-से-कम €28,000 होनी चाहिए व उनके पास स्वास्थ्य बीमा, 6 महीने का रिमोट वर्क का अनुभव और इटली में आवास का प्रमाण होना चाहिए।

पढ़ें :- Vote Of Confidence In Nepal Parliament : नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल ने संसद में  विश्वास मत जीत लिया

यूरोन्यूज़ के अनुसार, इतालवी विधायकों द्वारा वर्षों से चर्चा के बाद देश का डिजिटल खानाबदोश वीज़ा पिछले सप्ताह प्रभावी हुआ, और इसका उद्देश्य उन दूरदराज के श्रमिकों के लिए है जो लोकप्रिय यूरोपीय गंतव्य में रहकर कुछ समय बिताना चाहते हैं ।

इतालवी सरकार का आदेश एक डिजिटल खानाबदोश को गैर-ईयू राज्य के नागरिक के रूप में परिभाषित करता है जो तकनीकी उपकरणों का उपयोग करके एक उच्च योग्य कार्य गतिविधि करता है जो उन्हें दूर से काम करने की अनुमति देता है। वे स्व-रोज़गार कर सकते हैं या किसी कंपनी के लिए कर्मचारी या सहयोगी के रूप में काम कर सकते हैं, भले ही वे इटली के निवासी न हों।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...