1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महराजगंज में रोमांच का सफर जंगल सफारी शुरू-वीडियो

महराजगंज में रोमांच का सफर जंगल सफारी शुरू-वीडियो

महराजगंज में बहुप्रतीक्षित सोहगीबरवां जंगल सफारी मंगलवार को शुरू हो गई। चौक बाजार में आयोजित ईको टूरिज्म महोत्सव में इसका आगाज केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने विधायकों व अफसरों के साथ किया।

By ब्यूरो लखनऊ 
Updated Date

महराजगंज: महराजगंज में बहुप्रतीक्षित सोहगीबरवां जंगल सफारी मंगलवार को शुरू हो गई। चौक बाजार में आयोजित ईको टूरिज्म महोत्सव में इसका आगाज केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने विधायकों व अफसरों के साथ किया।

पढ़ें :- Parag Milk Prices Increased: महंगाई का एक और बड़ा झटका, अमूल के बाद पराग ने भी बढ़ाए दूध के दाम

एक दिन पहले सोमवार को वन व पर्यावरण मंत्री अरुण कुमार सक्सेना ने सोहगीबरवा की आधिकारिक वेबसाइट व लोगो का लोकार्पण किया था।

इसी कड़ी में मंगलवार को चौक बाजार में ईको टूरिज्म महोत्सव का आयोजन किया गया। सोहगीबरवा की जैव विविधता को प्रदर्शित कर रहे महोत्सव का शुभारंभ केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने किया। उन्होंने इस दौरान जंगल सफारी की गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर जंगल सफारी की औपचारिक शुरुआत कर दी। उन्होंने कहा कि जंगल सफारी शुरू होने से चौक बाजार व सोहगीबरवा भारत के पर्यटन नक्शे पर मजबूती के साथ आ गए हैं। जिले के विकास के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। इस दौरान जिले के विधायकों के साथ आला अफसर व बड़ी संख्या में लोग जंगल सफारी के शुभारंभ के साक्षी बने।

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव बोले-BJP के लोग कागज लेकर घूम रहे, टाई-सूट पहने लोगों से कर लेते हैं एमओयू
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...