1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Kashi Vishwanath Temple Gate पर नमाज पढ़ रही महिला को जबरन महिला को पुलिस ने उठाया

Kashi Vishwanath Temple Gate पर नमाज पढ़ रही महिला को जबरन महिला को पुलिस ने उठाया

यूपी के वाराणसी जिले में स्थित के काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट पर उस वक्त हलचल बढ़ गई, जब एक महिला अचानक मंदिर के गेट नंबर 4 के सामने नमाज पढ़ने लगी। काफी देर तक महिला नमाज पढ़ती रही। वाराणसी पुलिस कर्मियों ने काफी इंतज़ार के बाद जबरन महिला को उठाया। इसके साथ ही पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया है। इस दौरान किसी ने कोई विरोध नहीं किया है। माहौल शांतिपूर्ण है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

वाराणसी । यूपी के वाराणसी जिले (Varanasi District) में स्थित के काशी विश्वनाथ मंदिर गेट (Kashi Vishwanath Temple Gate) पर उस वक्त हलचल बढ़ गई, जब एक महिला अचानक मंदिर के गेट नंबर 4 के सामने नमाज पढ़ने लगी। काफी देर तक महिला नमाज पढ़ती रही। वाराणसी पुलिस (Varanasi Police)  ने काफी इंतज़ार के बाद जबरन महिला को उठाया। इसके साथ ही वाराणसी पुलिस (Varanasi Police)   ने महिला को हिरासत में ले लिया है। इस दौरान किसी ने कोई विरोध नहीं किया है। माहौल शांतिपूर्ण है।

पढ़ें :- नौतनवा:ब्लाक प्रमुख ने आरसीसी सड़क के लिए किया भूमि पूजन

काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट (Gate of Kashi Vishwanath Temple) नंबर चार के बाहर नमाज पढ़ रही मुस्लिम महिला का नाम आइसा बताया जा रहा है। वह वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र की रहने वाली है। उसको थाना चौक पुलिस ने विश्वनाथ मंदिर (Vishwanath Temple)के बाहर नमाज पढ़ने को लेकर हिरासत में ले लिया है। पुलिस द्वारा बताया जा रहा है कि उपरोक्त महिला मानसिक रूप से अस्वस्थ है।

बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद में आज जुमे की नमाज अदा की जानी है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में नमाजी पहुंचे थे। ज्ञानवापी मस्जिद में भारी भीड़ होने के चलते नमाजी वापस लौटाए जा रहे हैं। काशी के लोगों ने कहा कि इतनी भीड़ आज तक नहीं देखी, आज इतनी भीड़ मंदिर और मस्जिद के सर्वे को लेकर हो सकती है।

काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) और ज्ञानवापी मस्जिद परिसर (Gyanvapi Mosque Complex) स्थित श्रृंगार गौरी सहित अन्य विग्रहों में दर्शन पूजन और सुरक्षा की मांग को लेकर एक याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने शुक्रवार को मंदिर और मस्जिद का सर्वे कराने का आदेश दिया है। दोपहर 3 बजे के बाद से कोर्ट कमिश्नर की अगुवाई में मंदिर और मस्जिद का सर्वे (Survey of Mosque) होगा और वीडियोग्राफी की जाएगी।

इस कार्रवाई में वादी हिंदू पक्ष से लगभग 15 लोग तो वहीं कोर्ट कमिश्नर की टीम के अलावा 3 फोटो और वीडियो ग्राफर भी मौजूद रहेंगे। प्रतिवादी मुस्लिम पक्ष से 5 वकील और अंजुमन इंतजामियां मसाजिद कमेटी से भी लोग रहेंगे। सर्वे की कार्रवाई को देखते हुए आज सुबह से ही काशी विश्वनाथ मंदिर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) के अंदर दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं या किसी भी व्यक्ति की सघन चेकिंग करके ही उसे अंदर प्रवेश दिया जा रहा है तो वही मस्जिद की सुरक्षा व्यवस्था पहले से ही पैरामिलिट्री फोर्स (Paramilitary Force) के हवाले है। सर्वे की कार्रवाई का समय लगभग 3 तीन बजे दोपहर में सुनिश्चित किया गया है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...