HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Lebanon Israeli air strikes : लेबनान में इजरायली एयर स्ट्राइक में हिजबुल्लाह के दो सदस्यों सहित चार लोगों की मौत

Lebanon Israeli air strikes : लेबनान में इजरायली एयर स्ट्राइक में हिजबुल्लाह के दो सदस्यों सहित चार लोगों की मौत

दक्षिणी लेबनान के गांवों पर शनिवार को इजरायल ने एयरस्ट्राइक की। लेबनान इजरायली एयरस्ट्राइक में हिजबुल्लाह के दो सदस्यों सहित चार लोगों की मौत  हो गई।और पांच अन्य घायल हो गए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Lebanon Israeli airstrikes : दक्षिणी लेबनान के गांवों पर शनिवार को इजरायल ने एयरस्ट्राइक की। लेबनान इजरायली एयरस्ट्राइक में हिजबुल्लाह के दो सदस्यों सहित चार लोगों की मौत  हो गई।और पांच अन्य घायल हो गए।

पढ़ें :- Kuwait Building Fire : विदेश राज्य मंत्री केवी सिंह सहायता और शवों की शीघ्र वापसी की निगरानी के लिए कुवैत पहुंचे

खबरों के अनुसार, एक इजरायली युद्धक विमान ने हौला गांव में एक घर को निशाना बनाया, जिसमें हिजबुल्लाह के दो सदस्य मारे गए और तीन नागरिक घायल हो गए।

सूत्रों ने बताया कि एक अन्य इजरायली हवाई हमले में हवा से सतह पर मार करने वाली दो मिसाइलों के साथ एतारौन गांव के एक वाणिज्यिक बाजार को निशाना बनाया गया जिसमें दो नागरिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। मारे गए नागरिकों की पहचान कॉफी शॉप के मालिक अली खलील हमद और मुस्तफा इस्सा नाम के एक युवक के रूप में की गई।

इस बीच हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने शनिवार को इजरायल के हमले का जवाब कब्जे वाले शेबा फार्म और मलिकियाह, अल-समाका, ज़ारिट और अल-राहेब सहित कई इजरायली स्थानों पर कई हमलों के साथ दिया। हिजबुल्लाह और इजरायली सेना के बीच तनाव तब बढ़ गया जब इजरायल ने उसके खिलाफ एक बड़े हमले के लिए अपनी सेना तैनाती करने की घोषणा की। यह घोषणा बुधवार को कब्जे वाले सीरियाई गोलान हाइट्स में अल-कोश बस्ती के दक्षिण में एक इजरायली सभा पर हिजबुल्लाह द्वारा ड्रोन हमले के बाद की गई।

पढ़ें :- Merchant Ship Attacked in Red Sea : लाल सागर में व्यापारिक जहाज पर हमला, चालक दल का सदस्य लापता
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...