1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Loksabha Election 2024 : अखिलेश यादव परिवार के खिलाफ असदुद्दीन ओवैसी ने उतारा प्रत्याशी, AIMIM यूपी में इन 7 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Loksabha Election 2024 : अखिलेश यादव परिवार के खिलाफ असदुद्दीन ओवैसी ने उतारा प्रत्याशी, AIMIM यूपी में इन 7 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

आगामी लोकसभा चुनाव में INDIA गठबंधन में शामिल न होने से नाराज असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)की पार्टी AIMIM ने प्रदेश की 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। ये वो सीटें हैं जो समाजवादी पार्टी का गढ़ हैं और अखिलेश यादव( Akhilesh Yadav)  का परिवार यहां से मैदान में है। ओवैसी की पार्टी ने INDIA गठबंधन पर सौतेला व्यवहार लगाते हुए प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- अग्निपथ योजना भारतीय सेना और देश की रक्षा करने का सपना देखने वाले बहादुर युवाओं का अपमान है: राहुल गांधी

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव में INDIA गठबंधन में शामिल न होने से नाराज असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)की पार्टी AIMIM ने प्रदेश की 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। ये वो सीटें हैं जो समाजवादी पार्टी का गढ़ हैं और अखिलेश यादव( Akhilesh Yadav)  का परिवार यहां से मैदान में है। ओवैसी की पार्टी ने INDIA गठबंधन पर सौतेला व्यवहार लगाते हुए प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है।

AIMIM ने जिन सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। उनमें अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav) की संभावित सीट, आजमगढ़, शिवपाल यादव की बदायूं, प्रो रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय की सीट फिरोजाबाद और डिंपल यादव की मैनपुरी से प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। इसके अलावा संभल, मुरादाबाद, अमरोहा, मेरठ जैसी मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान पार्टी की तरफ से किया गया है। साथ ही कहा गया है कि आगे की परिस्थितियों को देखते हुए सीटों की संख्या भी बढ़ायी जा सकती है।

गौरतलब है कि इससे पहले AIMIM की तरफ से INDIA गठबंधन में शामिल होने की मंशा जताते हुए उत्तर प्रदेश से 5 सीटों की मांग की है। एआईएमआईएम के प्रदेश प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने दावा किया है कि जय मीम और जय भीम का नारा भी उनकी पार्टी ने ही दिया है। ऐसे में अगर लोकसभा चुनाव में मुसलमान और दलित वोट मिल गए तो न केवल उनकी पार्टी कम से कम पांच सीटों पर जीत दर्ज करेगी, बल्कि कई दूसरी दलों का समीकरण भी बिगाड़ सकती है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि अगर INDIA गठबंधन के बड़े दल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी उन्हें गठबंधन में शामिल करते हैं और पांच लोकसभा सीट समझौते में देते हैं तो उनकी पार्टी INDIA गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने को भी तैयार है।

पढ़ें :- BJP Candidate 12th List : भाजपा ने उम्मीदवारों की 12वीं की जारी, जानें किन लोगों को मिला टिकट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...