1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow : शादी के 20 साल बाद नहीं हुआ बेटा तो दे दिया तीन तलाक, FIR दर्ज

Lucknow : शादी के 20 साल बाद नहीं हुआ बेटा तो दे दिया तीन तलाक, FIR दर्ज

यूपी(UP) की राजधानी लखनऊ में तीन तलाक (Triple Talaq) का एक और मामला सामने आया है। पत्नी के बेटा न होने पर युवक ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। इसके साथ ही शादी भी कर ली। पुलिस ने बताया कि आरोपी विदेश भागने की तैयारी में था। पीड़िता ने मुकदमा लिखाया पुलिस मामले की जांच कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला की एक बेटी है और मायके में रहकर इंसाफ की जंग लड़ रही है। जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के थाना महानगर (Thana Mahanagar of Lucknow) में पीड़िता की शादी 10 जनवरी 2002 को बहराइच (Bahraich) में रहने वाले निजाम से हुई थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी(UP) की राजधानी लखनऊ में तीन तलाक (Triple Talaq) का एक और मामला सामने आया है। पत्नी के बेटा न होने पर युवक ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। इसके साथ ही शादी भी कर ली। पुलिस ने बताया कि आरोपी विदेश भागने की तैयारी में था।

पढ़ें :- Budget 2023 : आयकर में बड़ी छूट, अब 7 लाख रुपए तक कोई टैक्स नहीं, ऐसी होगी नई टैक्स स्लैब

पीड़िता ने मुकदमा लिखाया पुलिस मामले की जांच कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला की एक बेटी है और मायके में रहकर इंसाफ की जंग लड़ रही है। जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के थाना महानगर (Thana Mahanagar of Lucknow) में पीड़िता की शादी 10 जनवरी 2002 को बहराइच (Bahraich) में रहने वाले निजाम से हुई थी। निकाह के दौरान दहेज दिया गया था। उसके बाद भी लगातार ससुराल आने पर दहेज के लिए परेशान किया जाता रहा।

इस दौरान महिला को एक बेटी पैदा हुई है, जिससे ससुराल पक्ष नाराज हो गए। बेटी से होने से नाराज आरोपी पति ने नवंबर 2021 में पत्नी को मायके छोड़ आया। इस स्टांप पेपर पर दस्तखत करने का दबाव बनाया। तब से महिला अपनी बेटी के साथ मायके में रही।

मायके छोड़ने पर पति ने तीन तलाक दे दिया। बेटा न होने की बात कही। इसके साथ ही दूसरी शादी करने की बात कर रहा था। इसी दौरान पीड़ित महिला को पता चला कि निजाम ने दूसरी शादी कर ली है। विदेश जाने की तैयारी में है। इसके बाद महिला ने थाना महानगर (Thana Mahanagar) पहुंचकर एफआईआर दर्ज (FIR Registered) कराई। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

पढ़ें :- Union Budget 2023: वित्तमंत्री का बड़ा ऐलान, टैक्स स्लैब में बड़ा बदलाव, 7 लाख रुपये के इनकम पर कोई टैक्स नहीं
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...