1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow: मंदिर के महंत पर लगा दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Lucknow: मंदिर के महंत पर लगा दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बीते दिनो सीतापुर (Sitapur) में महिलाओं के लिए महंत (Mahant) द्वारा दिया गया विवादित बयान अभी तक थमा नहीं है। वहीं अब प्रदेश से एक ऐसा वाक्य सामने आया है जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। दरअसल प्रदेश की राजधानी लखनऊ में काली मंदिर के महंत द्वारा युवक के साथ दुष्कर्म करने का गंभीर मामला सामने आया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Lucknow: बीते दिनो सीतापुर (Sitapur) में महिलाओं के लिए महंत (Mahant) द्वारा दिया गया विवादित बयान अभी तक थमा नहीं है। वहीं अब प्रदेश से एक ऐसा वाक्य सामने आया है जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काली मंदिर (Kali Mandir) के महंत द्वारा युवक के साथ दुष्कर्म करने का गंभीर मामला सामने आया है।

पढ़ें :- Parag Milk Prices Increased: महंगाई का एक और बड़ा झटका, अमूल के बाद पराग ने भी बढ़ाए दूध के दाम

आपको बता दें, मामला सामने आने के बाद चौक थाना पुलिस (chowk police station) ने आईपीसी की धारा 354, 377, 511 (Section 354, 377, 511 of IPC) के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी महंत (accused mahant) को गिरफ्तार कर लिया। यह आरोप किसी और न नहीं बल्कि, मंदिर परिसर में ही प्रसाद बेचने व फोटोग्राफी करने वाले युवक ने लगाए है।

ये था पूरा मामला 

इस मामले में एसीपी चौक आईपी सिंह (ACP Chowk IP Singh) ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि चौक में ही रहने वाले एक युवक ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि बड़ी काली मंदिर के महंत ओम भारती (Mahant Om Bharti) ने उसके साथ दुष्कर्म किया। युवक ने अपनी शिकायत में बताया कि वह अपनी विधवा मां और नाबालिग बहन के साथ रहता है। मंदिर परिसर में प्रसाद बेचने के साथ ही वो फोटोग्राफी का काम भी करता है।

पुलिस को दी तहरीर में युवक ने बताया कि मंदिर के वर्तमान महंत ओम भारती (Mahant Om Bharti) अक्सर उसे अपने कमरे में बुलाते और हाथ-पैर दबवाते थे। मना करने पर महंत उससे दुकान खाली करने की धमकी देते थे। इसके बाद बीती 8 अप्रैल को महंत ने रात की आरती के बाद उसे अपने कमरे में ही रोक लिया था। प्रभारी निरीक्षक प्रशांत मिश्रा ने आगे बताया, पीड़ित का आरोप है कि कुछ गलत होने की आशंका में उसने मोबाइल की ऑडियो रिकॉर्डिंग छिपकर चालू कर दी।

इसके बाद महंत उसके साथ अश्लील हरकत (obscene act) करने लगा और संबंध बनाने की कोशिश की। दोनों की बातचीत रिकॉर्ड हो गई। युवक का आरोप है कि बड़ी काली जी मंदिर के महंत इससे पहले भी कई बार उसके साथ अश्लील हरकत कर चुके थे और उसकी नाबालिग बहन के साथ भी अश्लील हरकत की है। पुलिस ने युवकी की तहरीर पर आरोपी महंत को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...