1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow : RSS के छह कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी, मड़ियांव थाने में FIR दर्ज ,जांच में जुटी पुलिस

Lucknow : RSS के छह कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी, मड़ियांव थाने में FIR दर्ज ,जांच में जुटी पुलिस

यूपी के लखनऊ (Lucknow) और उन्नाव जिले (Unnao District) के नवाबगंज में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इस संबंध में लखनऊ पुलिस ने मड़ियांव थाने (Madianv Police Station) में एफआईआर दर्ज की है। इसके बाद पुलिस फिलहाल इसकी जांच में जुट गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के लखनऊ (Lucknow) और उन्नाव जिले (Unnao District) के नवाबगंज में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इस संबंध में लखनऊ पुलिस ने मड़ियांव थाने (Madianv Police Station) में एफआईआर दर्ज की है। इसके बाद पुलिस फिलहाल इसकी जांच में जुट गई है।

पढ़ें :- Lucknow News: पत्नी और बच्चों को कमरे में बंदकर रेलवे ठेकेदार को गोलियों से भूना, दिनदहाड़े वारदात से हड़कंप

बता दें कि आरएसएस (RSS)  से जुड़े नीलकंठ तिवारी ने पुलिस को बताया कि उनके वॉट्सऐप नंबर पर संघ के कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसमें लखनऊ (Lucknow)  , उन्नाव जिले (Unnao District)  के नवाबगंज और कर्नाटक में चार स्थानों पर स्थित संघ के कार्यालयों का जिक्र किया गया है।

तिवारी ने बताया कि उन्हें किसी विदेश नंबर से वॉट्सएप मैसेज किया गया है, जिसमें हिंदी, अंग्रेजी और कन्नड़ भाषा में धमकी दी गई है। इसमें रविवार रात आठ बजे विस्फोट की धमकी दी गई थी। इसमें लिखा गया, ‘सरस्वती विद्या मंदिर, सेक्टर क्यू, सेक्टर-ए, सेक्टर के, अलीगंज, लखनऊ। वी49आर+जे8जी, नवाबगंज, उत्तर प्रदेश 271304: आपके छह पार्टी कार्यालय पर बमबारी की जाएगी 8 बजे। हो सके तो विस्फोट को रोक लो।

उत्तर प्रदेश के इन दोनों के अलावा इस धमकी भरे मैसेज में कर्नाटक में भी 4 अलग-अलग जगहों पर स्थित आरएसएस कार्यालयों का जिक्र है। अवध प्रांत के पदाधिकारी ने ये धमकी भरे मैसेज देखने के बाद आरएसएस के बड़े पदाधिकारियों को सूचित किया, जिसके बाद उन्होंने पुलिस के आला अधिकारियों को पूरे मामले की जानकारी दी।

इस संबंध में लखनऊ (Lucknow)  के मड़ियांव थाना (Madianv Police Station)  के एसएचओ ने बताया कि मामले में धारा 507 और आईटी एक्ट 66 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। वहीं संघ के इन कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पढ़ें :- नेशनल होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल लखनऊ में मना आठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...