HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Lufthansa Airlines of Germany : जर्मनी की लुफ्थांसा एयरलाइंस ने ईरान जाने वाली उड़ानें रद्द कीं, अन्य देशों की चिंता बढ़ी

Lufthansa Airlines of Germany : जर्मनी की लुफ्थांसा एयरलाइंस ने ईरान जाने वाली उड़ानें रद्द कीं, अन्य देशों की चिंता बढ़ी

जर्मनी की लुफ्थांसा एयरलाइन ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने तेहरान के लिए उड़ानों के निलंबन को बढ़ा दिया हैं। लुफ्थांसा के प्रवक्ता ने कहा कि उसने 13 अप्रैल तक ईरान के लिए उड़ानें निलंबित की हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Lufthansa Airlines of Germany : जर्मनी की लुफ्थांसा एयरलाइन ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने तेहरान के लिए उड़ानों के निलंबन को बढ़ा दिया हैं। लुफ्थांसा के प्रवक्ता ने कहा कि उसने 13 अप्रैल तक ईरान के लिए उड़ानें निलंबित की हैं। खबरों के अनुसार,रूस ने भी अपने नागरिकों को मध्य पूर्व की यात्रा करने से परहेज करने की सलाह दी है।  इज़राइल पर ईरानी प्रतिशोध की अटकलों से मध्य पूर्व में चिंता बढ़ गई है।

पढ़ें :- Pakistan Politics : इमरान खान के पार्टी दफ्तर पर चला बुलडोजर , नेता गिरफ्तार

ईरान द्वारा सीरिया के दमिश्क में अपने दूतावास परिसर पर 1 अप्रैल के हवाई हमले का बदला लेने की कसम खाने के बाद क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया है। इस हमले में एक शीर्ष ईरानी जनरल और छह अन्य ईरानी सैन्य अधिकारी मारे गए। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने बुधवार को कहा कि इजराइल को “दंडित किया जाना चाहिए और ऐसा किया जाएगा”। गौरतलब है कि इजराइल ने 1 अप्रैल के हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि उत्तरी अमेरिका से अमीरात और कतर एयरवेज की उड़ानों के लिए ईरानी हवाई क्षेत्र एक प्रमुख उड़ान मार्ग है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...