1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महराजगंज:सिसवा को हरा बड़हरा की टीम बनी विजेता

महराजगंज:सिसवा को हरा बड़हरा की टीम बनी विजेता

Maharajganj Barhras Team Defeated Siswa Winner

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

महराजगंज: सदर ब्लाक क्षेत्र के ग्राम सभा बड़हरा राजा में आयोजित टी -10 प्राइज मनी कैनवस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता में बड़हरा राजा की टीम ने सिसवा बाजार की टीम को कड़े मुकाबले में पराजित कर टूर्नामेंट को जीत लिया। पांच दिन तक चले क्रिकेट प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से 20 टीमों ने हिस्सा लिया था।

पढ़ें :- यूपी: खैराखास मठ के महंत और दो शिष्यों ने महिला को बनाया हवस का शिकार, आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

सेमी फाइनल मैच सिसवा व बरगदवा एवं मंगलपुर व बड़हरा के बीच खेला गया। जिसमें बरगदवा को हरा सिसवा बाजार एवं मंगलपुर को हरा बड़हरा राजा ने जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना ली। फाइनल में बड़हरा राजा की टीम ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। निर्धारित 8 ओवर के मैच में बड़हरा की टीम ने 99 रन का स्कोर बनाया। जवाब में उतरी सिसवा बाजार की टीम ने केवल 75 रन ही बना पाई और 25 रनों से टूर्नामेंट हार गई। इससे पूर्व प्रतियोगिता का उद्घाटन समाजसेवी रवींद्र जैन ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। उन्होंने कहा कि खेल से शारीरिक तथा मानसिक विकास होता है। खेल अनुशासन सिखाता है। खिलाड़ी देश प्रेम की भावना से खेल खेलें। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के आयोजनों से सामाजिक समरसता पैदा होती है और छुपी हुई प्रतिभागियों को प्रदर्शन करने का मौका मिलता है।

इस अवसर पर आयोजन समिति के अध्यक्ष रामदेव प्रजापति, आकाश शुक्ला, मो. सैफ, निसार अहमद, श्यामसुंदर चौधरी, श्यामदेव प्रजापति, सोनू, मन्नू, सलाहुद्दीन, मुन्ना, दिलबहार, आशीष, सूरज, बुद्धिराम सहित तमाम खिलाड़ी एवं दर्शक मौजूद रहे।

पढ़ें :- सीएम ने 'रामायण विश्व महाकोश' के प्रथम संस्करण कार्यशाला का किया उद्घाटन, कहा- पाकिस्तान भारत को दे रहा चुनौती

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...