1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. डिंपल यादव, बोलीं- BJP सरकार ने देश को कर्ज में डुबोया, बेच रही रेलवे-एयरपोर्ट

डिंपल यादव, बोलीं- BJP सरकार ने देश को कर्ज में डुबोया, बेच रही रेलवे-एयरपोर्ट

Mainpuri News : यूपी (UP) के मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Lok Sabha Seat) से सांसद डिंपल यादव (Dimple Yadav) शुक्रवार को पार्टी कार्यालय पहुंची। यहां समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। साथ ही, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी नेताओं- कार्यकर्ताओं को तैयार रहने को कहा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Mainpuri News : यूपी (UP) के मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Lok Sabha Seat) से सांसद डिंपल यादव (Dimple Yadav) शुक्रवार को पार्टी कार्यालय पहुंची। यहां समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। साथ ही, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी नेताओं- कार्यकर्ताओं को तैयार रहने को कहा।

पढ़ें :- अखिलेश यादव, बोले- इलेक्टोरल बॉन्ड में हम लोगों ने देखा है कैसे लोगों को डरा धमका के चंदा वसूला गया?

‘जो मुकाबला कर सकते हैं, उन्हें मिल रहा नोटिस’

यूपी (UP) के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (National President Akhilesh Yadav) की पत्नी तथा मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद डिंपल यादव (Dimple Yadav)  आज सपा कार्यालय पहुंची। यहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान डिंपल यादव (Dimple Yadav)  ने मीडिया से बातचीत की। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को सीबीआई नोटिस (CBI Notice) भेजे जाने पर उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) के खिलाफ जो मजबूती के साथ खड़ा हो रहा है उनके पास इसी तरीके के नोटिस भेजे जा रहे हैं। जो इन नोटिस से डर रहे हैं, वह बीजेपी (BJP) में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा, देश लगातार कर्जे में डूब रहा है। केंद्र सरकार रेलवे, एयरपोर्ट (Railways-Airports)आदि को बेच रही है। ऐसा अब तक किसी सरकार ने नहीं किया। मौजूदा सरकार में जनता गरीबी की ओर बढ़ती नजर आ रही है।

महंगाई पर सरकार नहीं लग पा रही लगाम

डिंपल यादव (Dimple Yadav)  ने महंगाई, बेरोजगारी को लेकर बीजेपी (BJP) सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार (BJP Government) में लगातार महंगाई बढ़ रही है। सरकार ने महंगाई पर लगाम लगाने की बात कही थी, लेकिन इस सरकार में महंगाई दिन-ब-दिन बढ़ रही है।

पढ़ें :- मणिपुर के विस्थापित लोकसभा चुनाव में नहीं दे पाएंगे वोट, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

कहां गया हर साल 2 करोड़ नौकरियों का दावा?

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार (BJP Government) ने युवाओं के लिए 2 करोड़ नौकरियां हर साल निकालने की बात कही थी। लेकिन, लगातार बेरोजगारी बढ़ती ही जा रही है। युवाओं के लिए सेना में भर्ती हुआ करती थी। उसे अग्निवीर में तब्दील कर दिया। सरकार ने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।

UP में हर परीक्षा का पेपर लीक

डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने कहा कि यूपी में लगातार हर परीक्षा के पेपर लीक हो रहे हैं। ये सरकार नौकरी न देने की वजह से पेपर आउट पर रोक लगाने में नाकाम साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ मैदान में उतरने वाला है। देश के युवा बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगा।’

देश डेढ लाख करोड़ के कर्ज में डूबा हुआ है, एयरपोर्ट और रेलवे बेचा जा रहा है

पढ़ें :- RJD Manifesto 2024 : 1 करोड़ नौकरियां, महिलाओं को 1 लाख रुपए, सस्ता गैस सिलेंडर और MSP; RJD के 'परिवर्तन पत्र' में 24 वचन

मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा कि भाजपा जानती है कि आज देश की हालत क्या है,  देश डेढ लाख करोड़ के कर्ज में डूबा हुआ है। एयरपोर्ट और रेलवे बेचा जा रहा है। जहां गवर्नमेंट की सरकारी जमीनें होती है उन्हें भी बड़े-बड़े उद्योगपतियों को बेचा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उस बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि 10 साल में 25 लाख लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। इस पर डिंपल यादव ने कहा कि एक तरफ वह कह रहे हैं कि हम 80 करोड़ लोगों को अनाज दे रहे हैं, ये किस तरह का कैलकुलेशन है, समझ से परे है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...