HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Malawi Vice President Saulos Chilima : मलावी के उपराष्ट्रपति साउलोस चिलिमा और 9 अन्य विमान दुर्घटना में मारे गए

Malawi Vice President Saulos Chilima : मलावी के उपराष्ट्रपति साउलोस चिलिमा और 9 अन्य विमान दुर्घटना में मारे गए

मलावी ने अपने उपराष्ट्रपति सौलोस चिलिमा और नौ अन्य लोगों की विमान दुर्घटना में हुई मौत पर शोक व्यक्त किया है , जिसकी पुष्टि राष्ट्रपति लाजरस चकवेरा ने मंगलवार को की।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Malawi Vice President Saulos Chilima : मलावी ने अपने उपराष्ट्रपति सौलोस चिलिमा और नौ अन्य लोगों की विमान दुर्घटना में हुई मौत पर शोक व्यक्त किया है , जिसकी पुष्टि राष्ट्रपति लाजरस चकवेरा ने मंगलवार को की।

पढ़ें :- पाकिस्तान का कबूलनामा- अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न हो रहा , दुनिया के सामने होना पड़ता है शर्मिंदा

राष्ट्रपति चकवेरा ने राज्य टेलीविजन पर प्रसारित एक गंभीर लाइव संबोधन में घोषणा की कि दुर्भाग्य से कोई भी जीवित नहीं बचा। यह दुखद घटना तब हुई जब विमान, जिसमें उपराष्ट्रपति चिलिमा और पूर्व प्रथम महिला शैनिल डिज़िम्बिरी सहित अन्य लोग सवार थे, राजधानी शहर लिलोंग्वे से उत्तर में म्ज़ुज़ू के लिए अपनी निर्धारित 45 मिनट की उड़ान के दौरान रडार से गायब हो गया।

प्रतिकूल मौसम की स्थिति और खराब दृश्यता के कारण हवाई यातायात नियंत्रकों ने विमान को म्ज़ुज़ू के हवाई अड्डे से दूर कर दिया और उसे लिलोंग्वे लौटने का निर्देश दिया। हालाँकि, इसके बाद विमान से संपर्क अचानक टूट गया, जिससे अधिकारी इस संकट से जूझ रहे हैं।

राष्ट्रपति चकवेरा के अनुसार, विमान की पहचान मलावी सशस्त्र बलों (Malawi Armed Forces) द्वारा संचालित एक छोटे, प्रोपेलर-चालित विमान (propeller-driven aircraft) के रूप में की गई, जिसमें सात यात्री और तीन सैन्य चालक दल के सदस्य सवार थे। म्ज़ुज़ू के पास विफ्या पर्वतों में एक विशाल वन वृक्षारोपण में खोज और बचाव अभियान में लगभग 600 कर्मचारी शामिल थे, जिनमें सैनिक, पुलिस अधिकारी, वन रेंजर और मलावी रेड क्रॉस जैसे संगठनों के स्वयंसेवक शामिल थे

 

पढ़ें :- Julian Assange : जेल से बाहर आए जूलियन असांजे, अमेरिका के साथ समझौते के तहत स्वीकार करेंगे आरोप

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...