HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Media titan Rupert Murdoch marries : मीडिया दिग्गज रूपर्ट मर्डोक 93 साल की उम्र में पांचवीं बार बने दूल्हा

Media titan Rupert Murdoch marries : मीडिया दिग्गज रूपर्ट मर्डोक 93 साल की उम्र में पांचवीं बार बने दूल्हा

मीडिया दिग्गज रूपर्ट मर्डोक ने शनिवार को पांचवीं बार शादी कर ली। 93 वर्षीय मर्डोक ने अपनी 67 वर्षीय गर्लफ्रेंड एलेना ज़ुखोवा (Elena Zhukhova) के साथ विवाह बंधन में बंध गए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Media titan Rupert Murdoch marries : मीडिया दिग्गज रूपर्ट मर्डोक ने शनिवार को पांचवीं बार शादी कर ली। 93 वर्षीय मर्डोक ने अपनी 67 वर्षीय गर्लफ्रेंड एलेना ज़ुखोवा (Elena Zhukhova) के साथ विवाह बंधन में बंध गए। रूस में जन्मी ज़ुखोवा एक सेवानिवृत्त आणविक जीवविज्ञानी हैं और मर्डोक से चौथाई सदी छोटी हैं। दोनों की शादी मर्डोक के कैलिफोर्निया वाइनयार्ड – मोरागा (California Vineyard – Moraga) में हुई। मर्डोक ने इससे पहले साल 2016 में मॉडल एवं अभिनेत्री जेरी हॉल से शादी की थी। हालांकि, 2022 में उनका तलाक हो गया था।

पढ़ें :- Italy Boat Accident : इटली के पास भूमध्य सागर में दो नाव डूबने से 11 प्रवासियों की मौत, 60 से अधिक लापता

रिपोर्ट के अनुसार, मर्डोक और झुकोवा की मुलाकात मर्डोक की पूर्व पत्नी वेंडी डेंग (Murdoch’s ex-wife Wendi Deng) के ज़रिए हुई थी। पिछली गर्मियों में, इस जोड़े को मर्डोक की 22 वर्षीय बेटी ग्रेस के साथ, पॉसिटानो, नेपल्स और कॉर्पू में मेड के आसपास गर्मियों की छुट्टियां मनाते हुए देखा गया था, जिसे वे डेंग के साथ साझा करते हैं।

मर्डोक के स्वामित्व वाले ब्रिटिश टैब्लॉयड द सन ने नवविवाहित जोड़े की तस्वीर प्रकाशित की, जिसमें वे कैमरे के सामने मुस्कुराते और खुशी से पोज देते नजर आ रहे हैं। नब्बे वर्षीय जोड़े ने काले रंग का सूट और पीले रंग की टाई पहनी हुई थी, जबकि दुल्हन ने ऑफ-द-शोल्डर सफेद गाउन पहना हुआ था और उसके हाथ में लिली का गुलदस्ता था।

 मर्डोक ने कंपनी से दिया इस्तीफा
पिछले साल मर्डोक ने फॉक्स न्यूज की मूल कंपनी और न्यूज कॉर्प के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके बेटे लैकलन ने मीडिया साम्राज्य में उनकी जगह ली, जो दुनियाभर में फैला हुआ है और जिसने आधुनिक अमेरिकी राजनीति को आकार देने में मदद की है।

मर्डोक
1952 में, मर्डोक को अपने पिता से अपने मूल ऑस्ट्रेलिया में एक समाचार पत्र विरासत में मिला। दशकों में, उन्होंने न्यूज और एंटरटेनमेंट का एक साम्राज्य खड़ा कर दिया जो संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन में प्रमुख हो गया।  जिसमें द टाइम्स ऑफ लंदन और द वॉल स्ट्रीट जर्नल जैसे उल्लेखनीय समाचार पत्रों का स्वामित्व शामिल है।

पढ़ें :- US सीक्रेट सर्विस एजेंट के साथ बंदूक की नोंक पर लूटपाट, राष्ट्रपति जो बाइडन की कैलिफोर्निया यात्रा के दौरान हुई वारदात

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...