1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. रेलवे ने AC लोकल ट्रेन का किराया 50 फीसदी तक घटाया, महंगाई से जनता को बड़ी राहत

रेलवे ने AC लोकल ट्रेन का किराया 50 फीसदी तक घटाया, महंगाई से जनता को बड़ी राहत

भारतीय रेलवे बोर्ड (Indian Railway Board) ने महंगाई के बीच शुक्रवार को देश की जनता को बड़ी राहत दी है। रेलवे बोर्ड ने मुंबई में AC लोकल ट्रेन (AC Local Trains in Mumbai) के किराए में कटौती करने के फैसले को मंजूरी दे दी है। अब AC लोकल ट्रेनों (AC Local Trains) में सफर करने वाले यात्री आधे किराए में यात्रा कर सकेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। भारतीय रेलवे बोर्ड (Indian Railway Board) ने महंगाई के बीच शुक्रवार को देश की जनता को बड़ी राहत दी है। रेलवे बोर्ड ने मुंबई में AC लोकल ट्रेन (AC Local Trains in Mumbai) के किराए में कटौती करने के फैसले को मंजूरी दे दी है। अब AC लोकल ट्रेनों (AC Local Trains) में सफर करने वाले यात्री आधे किराए में यात्रा कर सकेंगे।

पढ़ें :- Gautam Adani Networth: गौतम अडानी को लगा बड़ा झटका, अरबपतियों की लिस्ट में हुए पीछे, इस रिपोर्ट ने बढ़ाई उनकी मुसीबत

रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे (Minister of State for Railways Raosaheb Danve) ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने मुंबई में AC लोकल ट्रेन के किराए में 50 फीसदी कटौती करने के फैसले को मंजूरी दे दी है। जानकारी के मुताबिक, टिकट की दर 130 रुपए से 90 रुपए तक की हो गई है। वेस्टर्न लाइन से सेंट्रल लाइन (Western Line to Central Line) पर किराए में कटौती किमी के हिसाब से होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...