HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. olympic opening ceremony : सीन नदी के बजाय स्टेडियम में हो सकता है ओलंपिक उद्घाटन समारोह : इमैनुएल मैक्रों

olympic opening ceremony : सीन नदी के बजाय स्टेडियम में हो सकता है ओलंपिक उद्घाटन समारोह : इमैनुएल मैक्रों

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने सोमवार को कहा कि अगर सुरक्षा खतरा बहुत अधिक लगता है तो सीन नदी पर होने वाले पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह को देश के राष्ट्रीय स्टेडियम में स्थानांतरित किया जा सकता है। Olympic Opening Ceremony : सीन नदी के बजाय स्टेडियम में हो सकता है ओलंपिक उद्घाटन समारोह : इमैनुएल मैक्रों

By अनूप कुमार 
Updated Date

Olympic Opening Ceremony : फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने सोमवार को कहा कि अगर सुरक्षा खतरा बहुत अधिक लगता है तो सीन नदी पर होने वाले पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह को देश के राष्ट्रीय स्टेडियम में स्थानांतरित किया जा सकता है। पेरिस ओलंपिक और पैरालंपिक से पहले फ्रांस में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये जा रहे हैं क्योंकि इस दौरान लाखों दर्शकों के देश पहुंचने की उम्मीद है। मैक्रोन ने कहा कि ओपन-एयर कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए फ्रांस के कानून प्रवर्तन बलों को असाधारण स्तर पर तैनात किया जाएगा।

पढ़ें :- Russia : राष्ट्रपति चुनाव जीतते ही व्लादिमीर पुतिन ने तीसरे विश्वयुद्ध की दी चेतावनी, अमेरिकी लोकतंत्र का उड़ाया मजाक

26 जुलाई का आयोजन स्टेडियम के बाहर आयोजित होने वाला पहला ओलंपिक उद्घाटन समारोह होगा। लगभग 10,500 एथलीट 6 किलोमीटर (3.7-मील) मार्ग के साथ सीन पर नावों पर फ्रांसीसी राजधानी के मध्य में परेड करेंगे।

सुरक्षा जोखिमों को सीमित करने के लिए, मैक्रों ने कहा कि आयोजक सीन पर परेड के कार्यक्रम को छोटा करने का निर्णय ले सकते हैं, और यहां तक कि अधिक पारंपरिक उद्घाटन समारोह के लिए “समारोह को स्टेड डी फ्रांस में वापस लाने” का भी निर्णय ले सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...