1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Embarrassing Record : टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 145 साल बाद पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड

Embarrassing Record : टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 145 साल बाद पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड

पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड (Pakistan and New Zealand) के बीच सोमवार से दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच का आगाज हुआ। कराची के मैदान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Pakistan captain Babar Azam) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। कीवी गेंदबाज़ों ने पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान का यह फैसला गलत साबित कर दिया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड (Pakistan and New Zealand) के बीच सोमवार से दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच का आगाज हुआ। कराची के मैदान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Pakistan captain Babar Azam) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। कीवी गेंदबाज़ों ने पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान का यह फैसला गलत साबित कर दिया।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

इंग्लैंड के खिलाफ मिली टेस्ट सीरीज हार से पाक बल्लेबाज़ों ने कोई सबक नहीं लिया है और ख़राब शॉट खेलकर अपने पहले चार विकेट जल्दी गंवा दिए। पाकिस्तान (Pakistan) का चौथा विकेट 110 रनों के स्कोर पर गिरा, लेकिन इसके बाद टीम के कप्तान और पूर्व कप्तान सरफ़राज़ अहमद (Former Captain Sarfaraz Ahmed)ने मोर्चा संभाला। इस मैच की शुरुआत में पाकिस्तान (Pakistan) के नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

पाकिस्तान के नाम दर्ज शर्मनाक रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में ख़राब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान (Pakistan) ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शर्मनाक रिकॉर्ड के साथ शुरुआत की। पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Captain Babar Azam) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान (Pakistan) की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही। टीम के पहले दो विकेट मात्र 19 रन पर गिर गए। इसके साथ ही पाकिस्तान (Pakistan) के नाम टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ऐसा हुआ है जब टेस्ट मैच के पहले दो विकेट स्टंप आउट हुए। 145 साल के इतिहास में इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ।

शफीक-मसूद ने की ख़राब बल्लेबाज़ी

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार

पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) को पहला झटका चौथे ओवर में ही लग गया। कीवी स्पिनर एजाज पटेल (Kiwi spinner Ejaz Patel) ने अब्दुल्लाह शफीक (Abdullah Shafiq) को टॉम ब्लंडल (Tom Blundell)  के हाथों स्टंप आउट करवाया। इसके कुछ देर बाद माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) की गेंद पर शान मसूद भी चकमा खा गए। मसूद भी टॉम ब्लंडल (Tom Blundell) के हाथों स्टंप आउट हुए। कीवी टीम ने अपने तेज़ गेंदबाज़ों से ज्यादा भरोसा अपने स्पिनर पर जताया। जिसका नतीजा देखने को भी मिला। लेकिन फिर बाबर आज़म ने पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) को संभाल लिया।

बाबर आज़म ने जड़ा 9वां टेस्ट शतक

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ कराची टेस्ट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Pakistan captain Babar Azam)  ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 9वां शतक जड़ दिया। इस मैच में कीवी गेंदबाज़ों ने पाकिस्तानी टॉप ऑर्डर (Pakistani Top Order)को सस्ते में समेट दिया। वक समय पाक टीम का स्कोर 110 रनों पर चार विकेट हो गया था, लेकिन उसके बाद बाबर आज़म और सरफ़राज़ अहमद ने पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। बाबर आज़म ने अपनी टीम को संकट से निकालकर शतक जड़ा। जबकि सरफ़राज़ अहमद (Sarfaraz Ahmed) की काफी समय बाद टीम में वापसी हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...