1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan: गंभीर बीमारी Amyloidosis से जूझ रहे Pervez Musharraf चाहते हैं वतन लौटना, दुबई के अस्पताल में चल रहा इलाज

Pakistan: गंभीर बीमारी Amyloidosis से जूझ रहे Pervez Musharraf चाहते हैं वतन लौटना, दुबई के अस्पताल में चल रहा इलाज

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ इन दिनों पाकिस्तान की राजनीति में चर्चा का विषय बने हुए है। जनरल परवेज मुशर्रफ इन दिनों गंभीर बीमारी एमाइलॉयडोसिस से जूझ रहे हैं। उनका दुबई में इलाज चल रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan : पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ इन दिनों पाकिस्तान की राजनीति में चर्चा का विषय बने हुए है। जनरल परवेज मुशर्रफ इन दिनों गंभीर बीमारी एमाइलॉयडोसिस से जूझ रहे हैं। उनका दुबई में इलाज चल रहा है। खबरों के अनुसार,अब उनके ठीक होने की संभावना खत्म हो गई है।जनरल परवेज मुशर्रफ की अंतिम इच्छा वतन वापसी की है। मुशर्रफ के परिवार ने सरकार से गुहार लगाई है कि उन्हें पाकिस्तान आने की अनुमति दी जाए।स बीच मुशर्रफ के सबसे बड़े राजनीतिक दुश्मन और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बड़ा दिल दिखाते हुए कहा है कि उन्हें पूर्व तानाशाह से कोई निजी दुश्मनी नहीं है। उन्होंने मुशर्रफ के पाकिस्तान लौटने की अनुमति देने की अपील की। मुशर्रफ गिरफ्तारी के डर से साल 2016 से ही दुबई में रह रहे हैं।

पढ़ें :- Pakistan Economy: पाकिस्तान लस्सी - सत्तू के भरोसे  अर्थव्यवस्था की तस्वीर में भरेगा रंग , स्थानीय पेय की खपत से चाय का होगा मुकाबला

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ की हालत गंभीर है. अब उनके ठीक होने की संभावना खत्म हो गई है। मुशर्रफ की अंतिम इच्‍छा है कि उनका अंतिम समय पाकिस्तान में गुजरे। इस बीच सेना ने भी ऐलान कर दिया है कि मुशर्रफ की अंतिम इच्छा को देखते हुए पाकिस्तान लाया जाएगा।

पढ़ें :- Pakistan Economic Crisis : पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहा है आर्थिक संकट, शॉपिंग मॉल और फैक्ट्रियों को जल्दी बंद करने का आदेश

 

 

 

 

पढ़ें :- Pakistan : चीन का कर्ज उतारने के लिए गिलगित-बाल्टिस्तान को सौंप सकता है पाकिस्तान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...