1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान पीएम इमरान खान की 31 मार्च को जाएगी कुर्सी, अविश्वास प्रस्ताव पेश होने के बाद बढ़ी मुश्किलें

पाकिस्तान पीएम इमरान खान की 31 मार्च को जाएगी कुर्सी, अविश्वास प्रस्ताव पेश होने के बाद बढ़ी मुश्किलें

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) की कुर्सी जाने की संभावनाएं बढ़ती जा रही हैं। पाक सांसद में इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को पेश किया गया है। साथ ही अब संसद की कार्यवाई को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में इमरान खान (Imran Khan)) की कुर्सी जाने की आशंका जताई जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) की कुर्सी जाने की संभावनाएं बढ़ती जा रही हैं। पाक सांसद में इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को पेश किया गया है। साथ ही अब संसद की कार्यवाई को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में इमरान खान (Imran Khan)) की कुर्सी जाने की आशंका जताई जा रही है।

पढ़ें :- ईरानी विमान की आखिरकार ग्वांग्झू में हुआ लैंड , बम की सूचना के बाद भारत में नहीं मिली थी लैंडिंग की इजाजत

स्पीकर ने कहा कि 31 मार्च शाम चार बजे अविश्वास प्रस्ताप पर मतदान होगा। बताया जा रहा है कि, मतदान के बाद इमरान खान (Imran Khan)) की कुर्सी जानी तय है। हालांकि, इमरान खान का दावा है कि वो पांच साल तक अपनी सरकार को आसानी से चलाते रहेंगे।

अभी तक इमरान खान सरकार (Imran Khan government) के खिलाफ पेश प्रस्ताव को 161 सांसदों ने समर्थन किया है। इमरान सरकार के खिलाफ यह अविश्वास प्रस्ताव विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ ने पेश किया। उन्होंने कहा कि देश की जनता का इमरान खान नियाजी की सरकार पर भरोसा नहीं रहा गया है, ऐसे में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान कराया जाना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...