HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान का कबूलनामा- अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न हो रहा , दुनिया के सामने होना पड़ता है शर्मिंदा

पाकिस्तान का कबूलनामा- अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न हो रहा , दुनिया के सामने होना पड़ता है शर्मिंदा

तंग आर्थिक हालात से गुजर रहे पडोसी मुल्क पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने स्वीकार किया है कि देश में अल्पसंख्यकों को धर्म के नाम पर निशाना बनाया जा रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan : तंग आर्थिक हालात से गुजर रहे पडोसी मुल्क पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने स्वीकार किया है कि देश में अल्पसंख्यकों को धर्म के नाम पर निशाना बनाया जा रहा है। नेशनल असेंबली के एक सत्र के दौरान उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न की वजह से देश को दुनिया के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है।पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा, ‘हर दिन अल्पसंख्यकों की हत्या की जा रही है। वे इस्लाम की आड़ में सुरक्षित नहीं हैं।

पढ़ें :- कंगाल पाकिस्‍तान पर IMF आयी तरस; 2 लाख करोड़ का लोन मंजूर, अब आवाम को चुकानी होगी बड़ी कीमत

ख्वाजा ने कहा, ‘हर दिन अल्पसंख्यकों की हत्या की जा रही है। मैं अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के मुद्दे को संबोधित करना चाहता हूं, लेकिन विपक्ष मेरे प्रयासों को रोक रहा है। पाकिस्तान को दुनिया के सामने  शर्मिंदा होना पड़ता है।

‘छोटे इस्लामिक संप्रदाय भी सुरक्षित नहीं’
आसिफ ने इस बात पर जोर दिया कि संवैधानिक सुरक्षा के बावजूद पाकिस्तान में इस्लाम के छोटे संप्रदायों सहित कोई भी धार्मिक अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं है।जो एक शर्मनाक स्थिति है. हम अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए एक प्रस्ताव पेश करने का इरादा रखते हैं. हालांकि हमारा संविधान अल्पसंख्यकों के अधिकारों की गारंटी देता है, लेकिन विभिन्न स्थानों पर हिंसा की घटनाएं हो रही हैं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...