1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. PM IN UN: UN में पीएम मोदी कर सकते हैं संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्चस्तरीय वार्षिक सत्र को संबोधित, जानें किस दिन

PM IN UN: UN में पीएम मोदी कर सकते हैं संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्चस्तरीय वार्षिक सत्र को संबोधित, जानें किस दिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के उच्चस्तरीय वार्षिक सत्र को 25 सितंबर को व्यक्तिगत रूप से संबोधित करने की उम्मीद है। संयुक्त राष्ट्र की ओर से जारी वक्ताओं की अनंतिम सूची में उनका नाम शामिल है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

UN: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के उच्चस्तरीय वार्षिक सत्र को 25 सितंबर को व्यक्तिगत रूप से संबोधित करने की उम्मीद है। संयुक्त राष्ट्र की ओर से जारी वक्ताओं की अनंतिम सूची में उनका नाम शामिल है। सूची और कार्यक्रम में बदलाव हो सकता है क्योंकि उच्चस्तरीय वार्षिक सत्र के लिए संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में विश्व नेताओं की उपस्थिति कोरोना महामारी(COVID 19)की वैश्विक स्थिति खासकर बेहद संक्रामक डेल्टा स्वरूप के अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों में तेजी से फैलने पर निर्भर करेगी।

पढ़ें :- Uttarakhand heavy rain: उत्तराखंड में भारी बारिश से हाहाकार, बादल फटा, PM मोदी ने की सीएम धामी से बात

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र में आम चर्चा के लिए वक्ताओं की पहली अनंतिम सूची के मुताबिक, पीएम मोदी 25 सितंबर की सुबह उच्चस्तरीय सत्र में भाषण देंगे। वह उस दिन के लिए सूचीबद्ध पहले नेता हैं। इससे पहले मोदी 2019 में उच्चस्तरीय संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र(UN) के लिए न्यूयार्क गए थे। आस्ट्रेलिया, भारत, जापान और अमेरिका के नेताओं के व्यक्तिगत रूप से महासभा सत्र में भाग लेने की उम्मीद के साथ यह संभावना भी है कि सितंबर में यूएनजीए के आसपास ही क्वाड(QUAD) नेताओं का शिखर सम्मेलन हो सकता है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा का 76वां सत्र 14 सितंबर से शुरू होगा। मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद सालभर चलने वाले सत्र के अध्यक्ष होंगे। महासभा में आम चर्चा 21 सितंबर से शुरू होगी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन(JO BIDEN) व्यक्तिगत रूप से सत्र को संबोधित करने वाले हैं जो अमेरिकी नेता के रूप में विश्व संगठन में उनका पहला संबोधन होगा। जापानी प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा(SUGA) और आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्काट मारिसन भी 24 सितंबर को व्यक्तिगत रूप से चर्चा को संबोधित करने के लिए सूचीबद्ध(SUCHIBADHDH) हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...