1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जौनपुर में लाउडस्पीकर विवाद को लेकर पुलिस प्रशासन हुआ सख्त, भाईचारा और सौहार्द कायम रखने की कि गई अपील

जौनपुर में लाउडस्पीकर विवाद को लेकर पुलिस प्रशासन हुआ सख्त, भाईचारा और सौहार्द कायम रखने की कि गई अपील

देश भर में चल रहे लाउडस्पीकर विवाद के बीच उत्तरप्रदेश के जौनपुर जिले में पुलिस ने इस मामले में पूरे जिले वासियों से योगी सरकार द्वारा आये गाइडलाइन को सख्ती से पालन करने की अपील की है। पुलिस ने आपसी भाईचारा और सौहार्द को कायम कराने के लिए पुलिस काफी सक्रिय नजर आ रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

जौनपुर। देश भर में चल रहे लाउडस्पीकर विवाद के बीच उत्तरप्रदेश के जौनपुर जिले में पुलिस ने इस मामले में पूरे जिले वासियों से योगी सरकार द्वारा आये गाइडलाइन को सख्ती से पालन करने की अपील की है। पुलिस ने आपसी भाईचारा और सौहार्द को कायम कराने के लिए पुलिस काफी सक्रिय नजर आ रही है। प्रशासन की इस पहल के बाद लोग स्वयं मंदिरों और मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर को उतारने का काम कर रहे हैं।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

अब तक अटाला, शाहीपुल समेत करीब एक दर्जन मस्जिदों और मंदिरों से लाउडस्‍पीकर उतारे जा चुके हैं। जहां चार या अधिक लाउडस्‍पीकर लगे थे वहां लोगों ने खुद ही पहल करके दो लाउडस्‍पीकर कम कर लिए। कई स्‍थनों पर लगे लाउडस्‍पीकरों की आवाज धीमी की गई। आने वाले त्‍योहारों पर शांति व्‍यवस्‍था कायम रखने के मद्देनजर जौनपुर में एसपी सिटी ने धर्मगुरुओं के साथ बैठक की थी।

लाउडस्‍पीकरों को लेकर योगी सरकार ने दिया है ये आदेश
योगी सरकार ने धार्मिक स्‍थलों पर माइक की आवाज को परिसर तक ही रखने का आदेश दिया है। सीएम योगी ने कहा है कि अपनी धार्मिक विचारधारा के अनुसार सभी को अपनी उपासना पद्धति को मानने की स्वतंत्रता है। माइक का प्रयोग किया जा सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित हो कि माइक की आवाज धार्मिक परिसर से बाहर नहीं आनी चाहिए। जिससे अन्य लोगों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। यही नहीं योगी के आदेश में कहा गया है कि नए स्थलों पर माइक लगाने की अनुमति न दें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...