1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश सूचना आयोग में हो रहा है बिजली का दुरुपयोग, ऊर्जा मंत्री तक पहुंची शिकायत

उत्तर प्रदेश सूचना आयोग में हो रहा है बिजली का दुरुपयोग, ऊर्जा मंत्री तक पहुंची शिकायत

देश में जारी भीषण गर्मी के साथ ही बिजली की डिमांड भी लगातार बढ़ती ही जा रही है । परन्तु उत्तर प्रदेश सूचना आयोग गोमती नगर लखनऊ में बिजली का दुरुपयोग किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश सूचना आयोग में सूचना आयुक्तों व अधिकारियों के कमरे में उनके दफ्तर आने से पहले ही सुबह से लाइट, पंखा, एसी, कूलर, कंप्यूटर, प्रिंटर, आदि चालू कर दिया जाता।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। देश में जारी भीषण गर्मी के साथ ही बिजली की डिमांड भी लगातार बढ़ती ही जा रही है । परन्तु उत्तर प्रदेश सूचना आयोग गोमती नगर लखनऊ में बिजली का दुरुपयोग किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश सूचना आयोग में सूचना आयुक्तों व अधिकारियों के कमरे में उनके दफ्तर आने से पहले ही सुबह से लाइट, पंखा, एसी, कूलर, कंप्यूटर, प्रिंटर, आदि चालू कर दिया जाता।

पढ़ें :- प्रदेश में अब ठंड का सितम कम, इन शहरों में 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा तापमान

यह शिकायत ऊर्जा मंत्री एके शर्मा को पत्र लिखकर पत्रकार , सामाजिक कार्यकर्ता व आरटीआई एक्टिविस्ट तनवीर अहमद सिद्दीक़ी ने बीते शनिवार को की है। तनवीर अहमद ने पत्र में उल्लेख किया है कि सूचना आयुक्तों व अधिकारियों के कार्यालय के बाहर जाने के बाद भी लाइट, पंखा, एसी, कूलर, कंप्यूटर, प्रिंटर, आदि चालू रहता है, जिसके कारण उत्तर प्रदेश सूचना आयोग गोमती नगर लखनऊ में बिजली का दुरुपयोग लगातार हो रहा है।

अतः आपसे अनुरोध है कि उपरोक्त तथ्यों का संज्ञान लेकर और प्रदेश में बिजली की किल्लत को देखते हुए तत्काल उत्तर प्रदेश सूचना आयोग गोमती नगर लखनऊ को निर्देशित करें। जब भी कोई अधिकारी, कर्मचारी व सूचना आयुक्त किसी विभागीय काम से या भोजन के लिए कार्यालय में अनुपस्थित हो, तो लाइट, पंखा, एसी, कूलर आदि को बंद करना सुनिश्चित किया जाये और दफ्तर में लगे हुए सभी कंप्यूटर, प्रिंटर, लाइट, पंखा, एसी, कूलर आदि को बिना आवश्यक कार्य दिनभर खुला न रखा जाए ,जिससे बिजली के बचत हो सके। इस प्रकरण में जो भी कार्रवाई हो, उसको मुझको भी समय-समय पर अवगत कराते रहें।

 

 

पढ़ें :- निचलौल में हो रहे 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ में स्काउट गाइड की भूमिका अहम

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...