HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Prime Minister Modi’s swearing-in ceremony : मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मालदीव के राष्ट्रपति मुइज़्ज़ू को भेजा गया न्योता

Prime Minister Modi’s swearing-in ceremony : मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मालदीव के राष्ट्रपति मुइज़्ज़ू को भेजा गया न्योता

लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़्ज़ू को न्योता भेजा गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Prime Minister Modi’s swearing-in ceremony : लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़्ज़ू को न्योता भेजा गया है। इससे पहले मुइज़्जू ने लोकसभा चुनाव में जीत के बाद नरेंद्र मोदी व एनडीए को बधाई दी थी। इसी के साथ कई अन्य वैश्विक नेताओं को भी शपथ ग्रहण समारोह का न्योता भेजा गया है। आगामी सप्ताहांत में आयोजित होने वाले इस समारोह में पड़ोसी देशों के अनेक नेताओं के उपस्थित होने की उम्मीद है। शपथ ग्रहण की तारीख को लेकर नया अपडेट आया है। सूत्रों का कहना है कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के रूप में 9 जून को शपथ ग्रहण कर सकते हैं।

पढ़ें :- Ibrahim Raisi : ईरान और श्रीलंका के बीच बेहतर संबंधों से हिंद महासागर क्षेत्र को होगा फायदा - इब्राहिम रईसी

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे उन विदेशी नेताओं में शामिल हैं जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को रानिल विक्रमसिंघे को फोन करके शपथ ग्रहण समारोह में आने का निमंत्रण दिया, जिसे विक्रमसिंघे ने स्वीकार कर लिया। मोदी ने शेख हसीना से भी फोन पर बात की, जिन्होंने शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण स्वीकार कर लिया।

भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे को भी समारोह का निमंत्रण भेजा जाएगा।

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित लोगों में शामिल होंगे।

नेपाल के वर्तमान प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ को भी समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...