HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pushpa Kamal Dahal : भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर रहेंगे पुष्प कमल दहल , मोदी के शपथ ग्रहण समारोह होंगे शामिल

Pushpa Kamal Dahal : भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर रहेंगे पुष्प कमल दहल , मोदी के शपथ ग्रहण समारोह होंगे शामिल

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल 'प्रचंड' रविवार से भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान वह नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भी हिस्सा होंगे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pushpa Kamal Dahal : नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल ‘प्रचंड’ रविवार से भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान वह नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भी हिस्सा होंगे। खबरों के अनुसार, प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में उनकी भारत यात्रा का अनुमोदन किया गया। सरकार की प्रवक्ता तथा संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रेखा शर्मा ने बृहस्पतिवार को मंत्रिमंडल बैठक के बाद मीडिया को बताया कि मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए ‘प्रचंड’ रविवार को नयी दिल्ली के लिए रवाना होंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता नरेंद्र मोदी रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

पढ़ें :- Italy Boat Accident : इटली के पास भूमध्य सागर में दो नाव डूबने से 11 प्रवासियों की मौत, 60 से अधिक लापता

भारत ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू , भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ और सेशेल्स के राष्ट्रपति वेवेल रामकलावन को भी नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।

प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’ मंगलवार को नेपाल लौट आयेंगे। इससे पहले ‘प्रचंड’ ने तीसरी बार प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद चार से सात अक्टूबर 2023 तक भारत की सरकारी यात्रा की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...