HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राहुल गांधी रायबरेली से बने रहेंगे सांसद, प्रियंका गांधी वायनाड लोकसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव : ​मल्लिकार्जुन खरगे

राहुल गांधी रायबरेली से बने रहेंगे सांसद, प्रियंका गांधी वायनाड लोकसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव : ​मल्लिकार्जुन खरगे

राहुल गांधी रायबरेली लोकसभा सीट (Rae Bareli Lok Sabha Seat) से सांसद बनेगे रहेंगे। जबकि पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress General Secretary Priyanka Gandhi)  वायनाड लोकसभा (Wayanad Lok Sabha) से उपचुनाव पार्टी प्रत्याशी होंगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress Party National President Mallikarjun Kharge) सोमवार को ऐलान किया कि राहुल गांधी रायबरेली लोकसभा सीट (Rae Bareli Lok Sabha Seat) से सांसद बनेगे रहेंगे। जबकि पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress General Secretary Priyanka Gandhi)  वायनाड लोकसभा (Wayanad Lok Sabha) से उपचुनाव पार्टी प्रत्याशी होंगी।

पढ़ें :- NEET पर संसद में घमासान : राहुल गांधी ने परीक्षा सिस्टम को बताया फ्रॉड, तो धर्मेंद्र प्रधान बोले- ये दुर्भाग्यपूर्ण बयान

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद देशभर में सियासी दल आंतरिक बैठक कर आगे की रणनीति तैयार कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठक की और राहुल गांधी की संसदीय सीट को लेकर फैसला किया। बैठक के बाद खरगे ने कहा कि राहुल गांधी वायनाड सीट छोड़ेंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। इस मीटिंग में सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और केसी वेणुगोपाल भी शामिल हुए।

पढ़ें :- UPSC की प्रक्रियाओं में गड़बड़ी की खबरें बहुत हैरान करने वाली, इस चयन प्रक्रिया में हुई एक भी गड़बड़ी बड़े सवाल खड़े करती है: प्रियंका गांधी

कांग्रेस आलाकमान की यह बैठक राहुल गांधी के रायबरेली या वायनाड सीट छोड़ने पर मची ऊहापोह को लेकर आयोजित की गई थी। इस मीटिंग में सत्र में कांग्रेस की रणनीति को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...