1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आरपीएन सिंह राजा हैं और मैं फकीर, चुनाव में तो फकीर ही जीतेगा : स्वामी प्रसाद मौर्य

आरपीएन सिंह राजा हैं और मैं फकीर, चुनाव में तो फकीर ही जीतेगा : स्वामी प्रसाद मौर्य

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश का सियासी तापमान बढ़ता जा रहा है। नेताओं का पार्टी बदलने का सिलसिला जारी है। कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने मंगलवार को भाजपा का दामन थाम लिया। वहीं, अब उनके पडरौना से चुनाव लड़ने की चर्चाएं शुरू हो गईं हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश का सियासी तापमान बढ़ता जा रहा है। नेताओं का पार्टी बदलने का सिलसिला जारी है। कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने मंगलवार को भाजपा का दामन थाम लिया। वहीं, अब उनके पडरौना से चुनाव लड़ने की चर्चाएं शुरू हो गईं हैं। उधर, भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के भी पडरौना से चुनाव लड़ने की चर्चाएं हैं।

पढ़ें :- Yogi के तंज पर अजय कुमार लल्लू का पलटवार, बोले- मेरा राजनीति में कोई 'मामा' नहीं रहा...

अगर ऐसा होता है तो वहां का मुकाबला बेहद ही दिलचस्प हो जाएगा। एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने बातचीत के दौरान कहा कि अगर पार्टी उनको वहां से ​चुनावी मैदान में उतराती है तो वो वहां से जीत हासिल करेंगे। मौर्य ने कहा कि आरपीएन सिंह राजमहल में पैदा हुए। वह राजा हैं और मैं फकीर हूं और राजा से लड़ाई में फकीर ही जीतेगा।

साथ ही कहा कि चिंता उनको होनी चाहिए जो मलाई खा रहे हैं। मैं मस्त रहता हूं, हजारों कार्यकर्ताओं से घिरा रहता हूं। आज मैं मंत्री नहीं हूं तो भी कार्यकर्ताओं से घिरा हुआ हूं। वहीं, इस बार भी अपने पडरौना से चुनाव लड़ने के सवाल पर मौर्य ने कहा कि पार्टी जो फैसला लेगी उसका पालन करूंगा।

बता दें कि, बीते दिनों स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा से इस्तीफा देकर सपा की साइकिल पर सवार हो गए। उनके साथ कई मंत्री और विधायकों ने भी भाजपा से इस्तीफा दिया था।

 

पढ़ें :- शिवलिंग विवाद: दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी पर जानें क्या बोल गये स्वामी प्रसाद मौर्य?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...