HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. South Korea-North Korea military agreement : दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के साथ सैन्य समझौता स्थगित करने का फैसला लिया

South Korea-North Korea military agreement : दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के साथ सैन्य समझौता स्थगित करने का फैसला लिया

दक्षिण कोरिया की सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए उत्तर कोरिया के साथ एक विवादास्पद सैन्य समझौते को निलंबित करने को मंजूरी दे दी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

South Korea-North Korea military agreement : दक्षिण कोरिया की सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए उत्तर कोरिया के साथ एक विवादास्पद सैन्य समझौते को निलंबित करने को मंजूरी दे दी है। यह एक ऐसा कदम है जिससे वह उत्तर कोरिया के उकसावे पर सख्त प्रतिक्रिया दे सकेगा। यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब हाल ही में दोनों प्रतिद्वंद्वी देशों के बीच दुश्मनी तेजी से बढ़ी है।

पढ़ें :- Italy Boat Accident : इटली के पास भूमध्य सागर में दो नाव डूबने से 11 प्रवासियों की मौत, 60 से अधिक लापता

यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब हाल ही में दोनों प्रतिद्वंद्वी देशों के बीच दुश्मनी तेजी से बढ़ी है। इससे पहले दक्षिण कोरिया द्वारा कुछ पर्चे भेजे जाने के जवाब में उत्तर कोरिया ने सीमा पार कचरा ले जाने वाले गुब्बारे उड़ाए थे।

मंगलवार को दक्षिण कोरिया की कैबिनेट काउंसिल ने सीमा पर सैन्य तनाव को कम करने के लिए 2018 के अंतर-कोरियाई समझौते को निलंबित करने के उद्देश्य से एक प्रस्ताव पारित किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...