1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला सपा नेता गिरफ्तार, ट्वीट कर पूछा लीची के अंदर क्या है ?

आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला सपा नेता गिरफ्तार, ट्वीट कर पूछा लीची के अंदर क्या है ?

ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) में शिवलिंग मिलने का मसला उठने के बाद सोशल मीडिया पर अशोभनीय और धार्मिक भावनाओं को आहत करने से जुड़े कई पोस्ट शेयर किए जा रहे हैं। इसी बीच यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता ने सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक विवादित पोस्ट किया। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज कर सपा नेता को गिरफ्तार कर लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

वाराणसी। ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) में शिवलिंग मिलने का मसला उठने के बाद सोशल मीडिया पर अशोभनीय और धार्मिक भावनाओं को आहत करने से जुड़े कई पोस्ट शेयर किए जा रहे हैं। इसी बीच यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता ने सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक विवादित पोस्ट किया। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज कर सपा नेता को गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

 

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

सपा नेता मोहसिन अंसारी पर आरोप है कि उन्होंने अपने फेसबुक पर लीची को आधा काटकर उसके बीज को कथित तौर से शिवलिंग के रूप में पोस्ट किया, जिसके बाद पोस्ट पर कई प्रकार की अशोभनीय धार्मिक टिप्पणी की गई। उनकी पोस्ट के बाद पुलिस तक शिकायत पहुंची कि उन्होंने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया है, जिसके बाद कार्रवाई हुई।

इस मामले में सीओ सिटी कुलदीप कुमार ने बताया कि मोहसिन नाम के शख्स ने ऐसी पोस्ट की थी, जिस पर धार्मिक कॉमेंट किए गए थे। इससे सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने का खतरा पैदा हो सकता था। उन्होंने बताया कि सपा नेता पर धारा 153A और सूचना प्रौधिगिकी संसोधन अधिनियम 2000 की धारा 67 में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...