1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan National Assembly Voting : पीएम इमरान के भाग्य का फैसला करने के लिए संसद का विशेष सत्र शुरू, No Confidence Motion पर होगी वोटिंग

Pakistan National Assembly Voting : पीएम इमरान के भाग्य का फैसला करने के लिए संसद का विशेष सत्र शुरू, No Confidence Motion पर होगी वोटिंग

पाकिस्तान में चल रहे राजनीतिक उथल पुथल के बीच आज पाकिस्तानी संसद का विशेष सत्र शुरू हो गया है। राजनीतिक अस्थिरता के बीच इमरान खान को आज संसद में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan National Assembly Voting :  पाकिस्तान में चल रहे राजनीतिक उथल पुथल के बीच आज पाकिस्तानी संसद का विशेष सत्र शुरू हो गया है। राजनीतिक अस्थिरता के बीच इमरान खान को आज संसद में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा। पाकिस्तान की की संसद नेशनल असेंबली  में आज अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग  होनी है। दो दिन पहले ही पाक सुप्रीम कोर्ट  ने संसद भंग करने और अविश्वास प्रस्ताव को नेशनल असेंबली से खारिज करने के फैसले को रद्द कर दिया था और 48 घंटों के अंदर वोटिंग कराने को कहा था।

पढ़ें :- तुर्किये और सीरिया में भूकंप से अब तक 15 हज़ार से ज्यादा की मौत, 50 हज़ार लोग घायल

बतादें,  राष्ट्र के नाम एक संबोधन में, प्रधानमंत्री इमरान खान  ने अपने समर्थकों से रविवार शाम को उनके साथ सड़क पर उतरने का आह्वान किया। समर्थकों से उन्होंने कहा कि ‘‘नयी आयातित सरकार” के सत्ता में आने पर वे रविवार को देशभर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करें।

आज संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर मत विभाजन में कोई चमत्कार होने की उम्मीद नहीं है। खान ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के नेशनल असेंबली के उपाध्यक्ष के विवादित फैसले को उच्चतम न्यायालय द्वारा निरस्त किये जाने को लेकर भी निराशा व्यक्त की। प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्ता से हटाने के लिए विपक्षी दलों को 342 सदस्यीय सदन में 172 सदस्यों की आवश्यकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...