1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कथावाचक जया किशोरी को मिली जान से मारने की धमकी, लखनऊ में हजरतगंज थाने FIR दर्ज

कथावाचक जया किशोरी को मिली जान से मारने की धमकी, लखनऊ में हजरतगंज थाने FIR दर्ज

देश की मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर और कथावाचक जया किशोरी (Motivational Speaker and Narrator Jaya Kishori) के साथ अभद्रता व जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। बतातें चलें कि बीते दिनों जया किशोरी (Jaya Kishori)यूपी की राजधानी लखनऊ में महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन के कार्यक्रम में महिलाओं को टिप्स देने के लिए आईं थीं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ: देश की मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर और कथावाचक जया किशोरी (Motivational Speaker and Narrator Jaya Kishori) के साथ अभद्रता व जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। बतातें चलें कि बीते दिनों जया किशोरी (Jaya Kishori) यूपी की राजधानी लखनऊ में महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन के कार्यक्रम में महिलाओं को टिप्स देने के लिए आईं थीं। यहां पर उनके साथ ही एक बड़ी घटना घट गई। कार्यक्रम में एक युवक जया किशोरी का पीछा करते हुए स्टेज पर पहुंच गया और वहां पर उसने उनके साथा अभद्रता करने के साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। कार्यक्रम के बाद जया के मुंह बोले भाई ने हजरतगंज थाने में युवक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है।

पढ़ें :- Chhattisgarh Liquor Scam : सुप्रीम कोर्ट ने मनी लांड्रिंग मामले को किया रद्द, कहा-मामला ही नहीं बनता

मिली जानकारी के अनुसार जया किशोरी (Jaya Kishori) मंगलवार को महिला हेल्प लाइन 1090 (Women Helpline 1090) के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लखनऊ के गन्ना संस्थान पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने महिलाओं को सशक्त व मजबूत बनाने के लिए कई तरह के टिप्स दिए। इसके अलावा उन्होंने छात्राओं और महिलाओं से बातचीत भी की। उन्होंने कार्यक्रम में बेटियों को बेटे के समान समझने और उन्हें सुरक्षित माहौल देने के लिए भी लोगों से अपील की। हालांकि जब वह यह सब बातें छात्राओं और वहां मौजूद अन्य लोगों से कह रही थीं, उसी दौरान उनके साथ ही बड़ी घटना घट गई।

हजरतगंज थाने (Hazratganj Police Station) में कोलकाता के रहने वाले दीपक ओझा (Deepak Ojha) ने जो एफआईआर दर्ज (FIR Registered) कराई है, उसमें बताया है कि जया किशोरी (Jaya Kishori) का गन्ना संस्थान में कार्यक्रम था। इस दौरान युवक दीपेश ठाकुरदास थवानी ( Deepesh Thakurdas Thawani) कार्यक्रम स्थल में जया किशोरी का पीछा करते हुए पहुंच गया। स्टेज पर चढ़ने का प्रयास करने लगा और जया को जान से मारने की धमकी देने लगा। शिकायतकर्ता दीपक ओझा (Complainant Deepak Ojha) ने बताया कि यह पहली बार नहीं था जब दीपेश जया किशोरी (Jaya Kishori) का पीछा करते हुए उनके पास पहुंचा था। इससे पहले भी हैदराबाद, जयपुर और जालंधर समेत कई स्थानों पर पहुंच कर जया को जान से मारने की धमकी दे चुका है। हजरतगंज इंस्पेक्टर विक्रम सिंह (Hazratganj Inspector Vikram Singh) ने बताया कि शिकायतकर्ता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज (FIR Registered) कर ली गई है।

कौन है जया किशोरी?

देश की मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर और कथावाचक जया किशोरी (Motivational Speaker and Narrator Jaya Kishori) के करोड़ों फैंस हैं, जो उनकी कथा और स्पीच के दीवाने हैं। जया गौर ब्राह्मण हैं और वह मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली हैं, लेकिन बाद में उनका परिवार कोलकाता में शिफ्ट हो गया था। जया किशोरी का जन्म 13 जुलाई 1995 को कोलकाता में हुआ था। उन्होंने बैचलर ऑफ कॉमर्स किया है। जया किशोरी जब महज 7 साल की थी, तब उन्होंने कोलकाता में बसंत महोत्सव कार्यक्रम के दौरान आयोजित सत्संग में गाना गाया था। जब वह 10 साल की हुईं, तब उन्होंने अकेले ‘सुंदर कांड’ का पाठ किया था। वैसे तो जया किशोरी (Jaya Kishori) का असली नाम जया शर्मा (Jaya Sharma) है, लेकिन उनकी श्री कृष्ण के प्रति भक्ति को देख कर उनके गुरु पंडित गोविंद राम मिश्र ने उन्हे किशोरी जी की उपाधि दी थी। जिसके बाद वो जया किशोरी (Jaya Kishori)  के नाम से प्रसिद्ध हो गईं।

पढ़ें :- दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को आज ही कोर्ट में करना होगा सरेंडर, सारी याचिकाएं रद्द

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...