1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गणित की परीक्षा में स्टूडेंट ने जयकारे से भरे 3 पेज, चल रही है यूपी बोर्ड के परिक्षाओं के कॉपी चेक करने की प्रक्रिया

गणित की परीक्षा में स्टूडेंट ने जयकारे से भरे 3 पेज, चल रही है यूपी बोर्ड के परिक्षाओं के कॉपी चेक करने की प्रक्रिया

यूपी बोर्ड की परिक्षाओं के कॉपी को चेक करने की प्रक्रिया चल रही है। इस दौरान उत्तर पुस्तिकाओं में नोट निकलने और मार्मिक अपील से पास होने की गुहार लगाने वाले छात्र अब धार्मिक तरीके भी अपना रहे हैं। नया मामला एक केंद्र पर मूल्यांकन के दौरान हाईस्कूल गणित विषय की पुस्तिका में देखने को मिला है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

बुलंदशहर। यूपी बोर्ड की परिक्षाओं के कॉपी को चेक करने की प्रक्रिया चल रही है। इस दौरान उत्तर पुस्तिकाओं में नोट निकलने और मार्मिक अपील से पास होने की गुहार लगाने वाले छात्र अब धार्मिक तरीके भी अपना रहे हैं। नया मामला एक केंद्र पर मूल्यांकन के दौरान हाईस्कूल गणित विषय की पुस्तिका में देखने को मिला है। एक परीक्षार्थी ने उत्तर पुस्तिका के तीन पेज जय श्रीराम और जय कृष्णा के जयकारों से भर रखे हैं।

पढ़ें :- Shibu Soren Health Update : झारखंड के पूर्व सीएम शिबू सोरेन की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

उत्तर पुस्तिका उसमें एक कलावा भी रखा मिला है। उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के दौरान छात्रों के नए-नए कारनामें देखने को मिल रहे हैं। नोट और मार्मिक अपील के बाद छात्र धार्मिक स्तर से भी पास होने की गुहार लगा रहे हैं। हाईस्कूल गणित विषय की उत्तर पुस्तिका में एक छात्र ने तो हद ही कर दी, उसने तीन पेजों पर केवल जय श्रीराम और जय श्रीकृष्णा ही लिखा है।

चार केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य पूरा हो गया है। कुछ परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिकाओं में गलत लिख रहे हैं। सही जवाब पर ही उन्हें अंक मिलेंगे। बोर्ड की जो गाइड लाइन के अनुसार उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन चल रहा है। सात मई को मूल्यांकन कार्य समाप्त हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...