HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जनता बोल रही है कि इतनी परीक्षा रद्द करने से अच्छा, रद्द कर दी जाए भाजपा सरकार : अखिलेश यादव

जनता बोल रही है कि इतनी परीक्षा रद्द करने से अच्छा, रद्द कर दी जाए भाजपा सरकार : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कन्नौज से नवनिर्वाचित सांसद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को एक्स पर लिखा कि जनता कह रही है कि इतने एग्ज़ाम रद्द करने से अच्छा है, ये भाजपा सरकार ही रद्द कर दी जाए। शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Education) की तरफ से पेपर लीक मामले को लेकर यूजीसी नेट एग्जाम (UGC NET Exam) कैंसिल कर दिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कन्नौज से नवनिर्वाचित सांसद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को एक्स पर लिखा कि जनता कह रही है कि इतने एग्ज़ाम रद्द करने से अच्छा है, ये भाजपा सरकार ही रद्द कर दी जाए। शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Education) की तरफ से पेपर लीक मामले को लेकर यूजीसी नेट एग्जाम (UGC NET Exam) कैंसिल कर दिया गया है। वहीं नीट परीक्षा रद्द को लेकर छात्रों द्वारा प्रदर्शन भी किया जा रहा है और इसे लेकर विपक्ष भी बीजेपी सरकार पर हमलावर है। इसी बीच अब समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  ने भी एग्जाम कैंसिल को लेकर बीजेपी (BJP) पर तंज कसा है।

पढ़ें :- बिजली मीटर की जांच व बकाया बिल के नाम पर किसी उपभोक्ता का उत्पीड़न न किया जाए: सीएम योगी

इससे पहले भी अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  ने बीजेपी पर पेपर रद्द को लेकर हमला बोला था। उन्होंने गुरुवार को ही यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द को लेकर  मोदी सरकार (Modi Government)पर प्रहार किया था। साथ ही उन्होंने योगी सरकार (Yogi Government) पर भी निशाना साधा था। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  ने गुरुवार को एक्स पर लिखा था कि और अब गड़बड़ी की खबर के बाद यूजीसी- नेट की परीक्षा भी रद्द कर दी गयी। इसके आगे उन्होंने लिखा था कि बीजेपी के राज में पेपर माफिया लगभग हर परीक्षा में धांधली कर रहा है। यह देश के खिलाफ किसी की बड़ी साजिश भी हो सकती है।

पढ़ें :- नौकरशाहों के गलत फैसलों सरकार की छवि शिक्षक और कर्मचारी विरोधी बनी : बीजेपी एमएलसी देवेन्द्र प्रताप सिंह

नीट रिजल्ट को लेकर अखिलेश यादव का हमला

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  ने नीट पेपर को लेकर भी हमला बोला था। नीट रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर उन्होंने एक्स पर लिखा था कि NEET की परीक्षा में घपला होगा तो ईमानदार लोग डॉक्टर नहीं बन पाएंगे और देश के लोगों के इलाज के लिए भविष्य में डॉक्टरों की कमी और बढ़ जाएगी और बेईमान लोग, जनता के जीवन के लिए खतरा बन जाएंगे। ⁠UGC-NET परीक्षा न होने से, पहले से शिक्षकों की जो कमी चली आ रही है, उसमें और भी ज्यादा इजाफा होगा। शिक्षकों की कमी से देश के मानसिक विकास में बाधा उत्पन्न होगी, जो कालांतर में देश के लिए बेहद घातक साबित होगी।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  ने कहा कि हज़ारों करोड़पति देश छोड़कर जा रहे हैं और भाजपा वाले दावा कर रहे हैं, हम दुनिया में देश का डंका बजा रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...