1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. विराट कोहली जिस तरह से आउट हो रहे हैं वह स्वीकार्य नहीं, खराब फॉर्म से नाखुश हैं बचपन के कोच ने कही ये बात

विराट कोहली जिस तरह से आउट हो रहे हैं वह स्वीकार्य नहीं, खराब फॉर्म से नाखुश हैं बचपन के कोच ने कही ये बात

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज को भारत ने 2—0 से जीत लिया। इस जीत के साथ भारत के लिए टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की राह आसान हो गई है। हालांकि, इस बार भारत के लिए बांग्लादेश का दौरा इतना आसान नहीं रहा। दरअसल, वनडे सीरीज में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में काफी संघर्ष के बाद टीम इंडिया को जीत मिली।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज को भारत ने 2-0 से जीत लिया। इस जीत के साथ भारत के लिए टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की राह आसान हो गई है। हालांकि, इस बार भारत के लिए बांग्लादेश का दौरा इतना आसान नहीं रहा। दरअसल, वनडे सीरीज में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में काफी संघर्ष के बाद टीम इंडिया को जीत मिली।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान केएल राहुल, विराट कोहली समेत अन्य खिलाड़ी बांग्लादेश के गेंदबाजों के आगे जूझते नजर आए। विराट के लिए यह दौरा बेहद मुश्किल रहा। दो मैच की चार पारियों में वह सिर्फ 45 रन बना सके। इसके अलावा फील्डिंग में भी उन्होंने दूसरे टेस्ट में कई कैच टपकाए। टेस्ट मैच में विराट का खराब फॉर्म जारी है।

क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में वह 2019 के बाद से कोई शतक नहीं लगा पाए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ ही अपना आखिरी टेस्ट शतक लगाया था कोहली के खराब फॉर्म को लेकर उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने उनके आउट होने के तरीके पर नाराजगी जताई है।

एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा एक बल्लेबाज आउट होने के बाद काफी निराश होता है और विराट कोहली स्वभाव से बहुत आक्रामक हैं। लेकिन जिस तरह से वह आउट हो रहे हैं वह स्वीकार्य नहीं है। बांग्लादेशी स्पिनरों के खिलाफ उसके कद के बल्लेबाज को संघर्ष करते देखना दुर्भाग्यपूर्ण है। उसे और अधिक दृढता के साथ बल्लेबाजी करनी थी।

 

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...