1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Adani Group Share: रिकॉर्ड हाई पर पहुंचे अडानी ग्रुप के ये तीन शेयर, जबर्दस्त परफॉर्मेंस दिखा रहा शेयर

Adani Group Share: रिकॉर्ड हाई पर पहुंचे अडानी ग्रुप के ये तीन शेयर, जबर्दस्त परफॉर्मेंस दिखा रहा शेयर

देश के सबसे बड़े उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam adani) की संपत्ति में हर दिन इजाफा हो रहा है। वहीं, अब अडानी ग्रुप के तीन शेयर जबर्दस्त परफॉर्मेंस दिखा रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Adani Group Share:  देश के सबसे बड़े उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam adani) की संपत्ति में हर दिन इजाफा हो रहा है। वहीं, अब अडानी ग्रुप के तीन शेयर जबर्दस्त परफॉर्मेंस दिखा रहे हैं। ये तीनों शेयर अडानी पावर (Adani Power), अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) और अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) की है। अडानी ग्रुप (Adani Group) के इन तीनों कंपनियों के शेयर शुक्रवार को रिकॉर्ड हाई पर पहुंचे हैं।

पढ़ें :- अमेरिकी शेयर बाजार में उठे 'तूफान' में उड़ी अरबपतियों की दौलत, मस्क से अंबानी-अडानी तक को हुआ तगड़ा नुकसान

इन कंपनियों के शेयरों ने अपना नया लाइफ टाइम हाई बनाया है। अडानी ट्रांसमिशन का मार्केट कैप बढ़कर 4,06,178 करोड़ रुपये पहुंच गया है। वहीं, अडानी एंटरप्राइजेज का मार्केट कैप 3,56,712 करोड़ रुपये है। बता दें कि, अडानी पावर के शेयरों में इस साल 307 पर्सेंट का उछाल आया है।

इस साल की शुरुआत में 3 जनवरी 2022 को अडानी पावर के शेयर 101.30 रुपये के स्तर पर थे, जो कि 19 अगस्त 2022 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 412.20 रुपये पर बंद हुए हैं। अडानी पावर के शेयरों ने 19 अगस्त को 419 रुपये के रिकॉर्ड हाई को छुआ। इसी तरह अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में भी उछाल आया है।

इस साल अब तक अडानी ट्रांसमिशन के शेयर करीब 112 पर्सेंट चढ़े हैं। वहीं, पिछले एक साल में अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में 225 पर्सेंट का उछाल आया है। अडानी ट्रांसमिशन के शेयर शुक्रवार 19 अगस्त 2022 को बीएसई में 3641.25 रुपये के स्तर पर बंद हुए। इसके साथ ही अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में इस साल अब तक करीब 83 पर्सेंट का उछाल आया है।

 

पढ़ें :- Gautam Adani Created History : गौतम अडानी बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...