HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Turkish drone attack: तुर्की ने सीरिया में किया घातक ड्रोन हमला , एयर स्ट्राइक में चार लड़ाके ढेर

Turkish drone attack: तुर्की ने सीरिया में किया घातक ड्रोन हमला , एयर स्ट्राइक में चार लड़ाके ढेर

कुर्द नेतृत्व वाली सेना ने कहा कि शुक्रवार शाम को उत्तर-पूर्वी सीरिया में तुर्की के ड्रोन हमलों में चार अमेरिकी समर्थित लड़ाके मारे गए और 11 नागरिक घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Turkish drone attack : कुर्द नेतृत्व वाली सेना ने कहा कि शुक्रवार शाम को उत्तर-पूर्वी सीरिया में तुर्की के ड्रोन हमलों में चार अमेरिकी समर्थित लड़ाके मारे गए और 11 नागरिक घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। कुर्द की अगुवाई वाले बल ने यह जानकारी दी। अमेरिका समर्थित एवं कुर्द की अगुवाई वाले ‘सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एसडीएफ)(Syrian Democratic Forces) पर इस हमले से एक दिन पहले ही तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा था कि कुर्द की अगुवाई वाले समूह यदि स्थानीय चुनाव कराने की अपनी योजना पर आगे बढ़ते हैं तो उनकी सरकार उन पर कार्रवाई करने से नहीं हिचकेगी ।

पढ़ें :- American aircraft carrier : संयुक्त अभ्यास के लिए अमेरिकी विमानवाहक पोत दक्षिण कोरिया पहुंचा , बुसान शहर पहुंचा

अमेरिका समर्थित और कुर्द नेतृत्व वाली सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सेस के कब्जे वाले इलाकों पर हमले उस समय हुए जब एक दिन पहले तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा था कि अगर उत्तरी सीरिया में कुर्द नेतृत्व वाले समूह स्थानीय चुनाव कराने की योजना पर आगे बढ़ते हैं तो उनकी सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगी। इसमें इन समूहों पर तुर्की में प्रतिबंधित कुर्द उग्रवादियों से संबंध रखने का आरोप लगाया गया है।

अमेरिकी लड़ाकों की मौत से वाशिंगटन भी हरकत में आ गया है।  तुर्की की सरकार का आरोप है कि इन समूहों का तुर्किये में प्रतिबंधित कुर्द उग्रवादियों के साथ संबंध है। एसडीएफ ने कहा कि ड्रोन ने कामिशली और उसके आसपास उसके परिसरों तथा आम लोगों के मकानों एवं वाहनों पर आठ बार प्रहार किया। उत्तरी सीरिया में तुर्की के ऐसे हमले असामान्य नहीं हैं।

 

 

पढ़ें :- US airstrikes in Syria : सीरिया में US Army की बड़ी कार्रवाई , ISIS के मुहम्मद इब्राहिम को हमले में किया ढेर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...