HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Legislative Council Elections : पीडीए समीकरण को साधने का पूरा प्रयास करेगी सपा, पार्टी का होमवर्क पूरा

UP Legislative Council Elections : पीडीए समीकरण को साधने का पूरा प्रयास करेगी सपा, पार्टी का होमवर्क पूरा

यूपी विधान परिषद चुनाव (UP Legislative Council Elections) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पीडीए समीकरणों (PDA Equation) को साधने का पूरा प्रयास करेगी। इस चुनाव में पार्टी मुस्लिम, कुर्मी, गुर्जर और धोबी समाज के नेताओं को मौका दे सकती है। इसके लिए पार्टी ने होमवर्क करीब-करीब पूरा कर लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी विधान परिषद चुनाव (UP Legislative Council Elections) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पीडीए समीकरणों (PDA Equation) को साधने का पूरा प्रयास करेगी। इस चुनाव में पार्टी मुस्लिम, कुर्मी, गुर्जर और धोबी समाज के नेताओं को मौका दे सकती है। इसके लिए पार्टी ने होमवर्क करीब-करीब पूरा कर लिया है। स्थितियां अनुकूल रहीं तो अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल को भी मौका मिल सकता है, बशर्ते वे सपा (SP) के सिंबल पर प्रत्याशी बनने को तैयार हों।

पढ़ें :- Sultanpur News : सुल्तानपुर जेल में बंद बाहुबली सोनू सिंह से मिले सपा सांसद रामभुआल निषाद, चुनाव में मदद के लिए व्यक्त किया आभार

सूत्रों के मुताबिक, फिरोजाबाद के एक मुस्लिम नेता को मौका मिल सकता है। राज्यसभा प्रत्याशी रामजीलाल सुमन (Rajya Sabha candidate Ramjilal Suman) भी फिरोजाबाद के ही रहने वाले हैं। इन मुस्लिम नेता को साधने से सपा को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में फायदा होने की उम्मीद है। एक कुर्मी नेता को मौका देने पर भी सहमति बन चुकी है।

पश्चिमी यूपी (Western Up) में गुर्जरों को साधने का दांव भी सपा चल सकती है। गुर्जर समाज के एक पूर्व विधायक के नाम पर भी विचार चल रहा है। लोहिया वाहिनी से जुड़े एक दलित नेता को भी मौका मिल सकता है। बता दें, विधान परिषद (Legislative Council) की रिक्त 13 सीटों के लिए 21 मार्च को चुनाव होना है। इसमें विधानसभा के सदस्य वोट देंगे। संख्या बल के लिहाज से सपा तीन सीटें आसानी से जीत सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...