1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: 21 साल पुराने मामले में मुख्तार पर शिकंजा, कोर्ट ने किया तलब

यूपी: 21 साल पुराने मामले में मुख्तार पर शिकंजा, कोर्ट ने किया तलब

पंजाब की रोपड़ जेल से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। करीब 900 किमी का सफर तय करके मुख्तार को यूपी पुलिस तड़के 4:30 बजे बांदा जेल लेकर पहुंची थी। यूपी आते ही मुख्तार पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। पंजाब की रोपड़ जेल से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। करीब 900 किमी का सफर तय करके मुख्तार को यूपी पुलिस तड़के 4:30 बजे बांदा जेल लेकर पहुंची थी। यूपी आते ही मुख्तार पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है।

पढ़ें :- विधायक अब्बास अंसारी पर कसा ED का शिकंजा, लुकआउट नोटिस जारी

एमपी-एमएलए विशेष अदालत ने 21 साल पुराने मामले में मुख्तार को तलब किया है। इसके लिए कोर्ट ने 12 अप्रैल की तारीख को तय किया है। मुख्तार के साथ ही इस मामले में अन्य आरोपियों को भी तलब किया गया है। एमपी-एमएलए विशेष अदालत ने पहले भी तलब होने का आदेश दिया था, लेकिन मुख्तार अंसारी पेश नहीं हुआ था।

गौरतलब है कि मुख्तार और उसके गुर्गों आलम, यूसुफ चिश्ती, लालजी यादव और कल्लू पंडित पर लखनऊ जेल के कारापाल और उप कारापाल से गाली गलौच करने के साथ ही जान से मारने व पथराव करने का आरेाप है। वहीं, इस मामले में मुख्तार के गुर्गे चिश्ती और आलम पहले से ही जेल में बंद हैंं।

वहीं, कल्लू पंडित और लालजी यादव जमानत पर बाहर हैं। इस मामले में कोर्ट ने कई बार मुख्तार को पेश करने का आदेश दिया था लेकिन उसे पेश नहीं किया जा रहा था जिसके चलते आरोपियो पर आरोप नहीं तय हो पा रहे थे।

 

पढ़ें :- Breaking- बाहुबली मुख्तार अंसारी जेलर को धमकाने के मामले में दोषी करार, Allahabad High Court ने सुनाई 7 साल की सजा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...