HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. US hurricane : अमेरिका में तूफान ने कहर बरपाया , 9 लोगों की मौत

US hurricane : अमेरिका में तूफान ने कहर बरपाया , 9 लोगों की मौत

मध्य अमेरिका के चार राज्यों में भयंकर मौसम और तूफान के कारण कई लोगों की मौत हो गई - और सैकड़ों इमारतें नष्ट हो गईं। मध्य अमेरिका के टेक्सास, ओक्लाहोमा, केंटुकी और अर्कासस राज्यों में आए शक्तिशाली तूफान में दो बच्चों सहित 19 लोगों की मौत हो गई।

By अनूप कुमार 
Updated Date

US Hurricane : मध्य अमेरिका के चार राज्यों में भयंकर मौसम और तूफान के कारण कई लोगों की मौत हो गई – और सैकड़ों इमारतें नष्ट हो गईं। मध्य अमेरिका के टेक्सास, ओक्लाहोमा, केंटुकी और अर्कासस राज्यों में आए शक्तिशाली तूफान में दो बच्चों सहित 19 लोगों की मौत हो गई। तापमान बढ़ने पर 4.70 लाख लोगों को बिजली बंद करनी पड़ी। मरने वालों की संख्या और भी अधिक हो सकती है। खबरों के अनुसार, केंटकी के गवर्नर एंडी बेशर ने सोमवार को तड़के आपातकाल की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि तूफान ने लगभग पूरे राज्य को प्रभावित किया है। जबकि अधिकारियों का कहना है कि 100 राज्य राजमार्ग और सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं।

पढ़ें :- US airstrikes in Syria : सीरिया में US Army की बड़ी कार्रवाई , ISIS के मुहम्मद इब्राहिम को हमले में किया ढेर

कहर भरे मौसम की ये घटना आयोवा शहर में आए एक शक्तिशाली तूफान के कुछ ही दिनों बाद आई है, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी। पिछले सप्ताह टेक्सास में और भी बवंडर आये।

केंटकी समेत कई राज्यों में रविवार रात से तूफान की निगरानी और चेतावनी जारी है। तूफान पूर्व की ओर बढ़ना जारी रखेगा और सोमवार को पूर्वी तट पर समाप्त हो जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...